Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नए साल पर स्टीकर भेजकर लोगों को करें न्यू ईयर विश, यहां जानें डाउनलोड का तरीका

नए साल पर स्टीकर भेजकर लोगों को करें न्यू ईयर विश, यहां जानें डाउनलोड का तरीका

नया साल आने में अब बस थोड़ा ही समय बाकी रह गया है। 31 दिसंबर 2022 की रात 12 बजते ही फोन, कॉल पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो जाएगा। ऐसे में आप चाहें तो दूर बैठे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को WhatsApp पर न्यू ईयर की खूबसूरत स्टीकर भेजकर भी उन्हें विश कर सकते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 30, 2022 14:05 IST
नए साल पर स्टीकर भेजकर लोगों को करें न्यू ईयर विश- India TV Paisa
Photo:FILE नए साल पर स्टीकर भेजकर लोगों को करें न्यू ईयर विश

नया साल 2023 आने वाला है। 31 दिसंबर को रात 12 बजते ही न्यू ईयर विश करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इस हाई टेक जमाने में लोग फोन पर ऑडियो-वीडियो कॉल के जरिए दोस्तों और रिश्तेदारों को नए साल की बधाई देते हैं। ऐसे में WhatsApp जैसी टेक्नोलॉजी और इंस्टैंट कम्यूनिकेशन एप्स के जरिए भी आप अपने करीबियों को बधाई संदेश भेज सकते हैं। यहां आप लंबे, चौड़े टेक्स्ट मैसेज की बजाए, उन्हें  न्यू ईयर का एक प्यारा सा स्टिकर भी सेंड कर सकते हैं।

WhatsApp पर कैसे भेजें न्यू ईयर के स्टीकर?

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर दोस्तों को 'न्यू ईयर 2023' के स्टिकर भेजने के लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन में गूगल प्लेस्टोर से स्टीकर पैक डाउनलोड करना होगा। इसके लिए सिंपली अपने फोन में प्लेस्टोर को ओपन करने के बाद सर्च बार में New Year Sticker सर्च करें। इसमें आपको ढेर सारे रिजल्ट्स दिखाई देंगे। आप इच्छानुसार किसी भी स्टीकर पैक डाउनलोड कर सकते हैं।

पैक डाउनलोड करने के लिए आपको पैक के आइकन के बगल में '+' का साइन दिखाई देगा। इस बटन पर क्लिक करते ही फोन में आपका WhatsApp Sticker डाउनलोड हो जाएगा। यह पैक डाउनलोड होने के बाद आप इसे आसानी से दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर पाएंगे।

व्हॉट्सएप पर कैसे भेजें न्यू ईयर स्टीकर?

नए साल पर दोस्तों और रिश्तेदारों को 'न्यू ईयर स्टीकर' भेजने के लिए फोन में व्हॉट्सएप का ऐप खोलें। अब जिस भी व्यक्ति को आप ये स्टीकर भेजना चाहते हैं उनकी चैट पर जाएं और मैसेज टाइप करने वाले बॉक्स के ठीक बगल में नजर आ रहे इमोजी आइकन पर क्लिक करें। अब नीचे की तरफ आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। यहां आखिर में नजर आ रहे 'स्टिकर' बटन पर टैप करें। इसे टैप करने के बाद 'राइट स्वाइप' करते ही आपको फोन में डाउनलोड स्टीकर पैक दिखने लगेगा। आप अपनी इच्छानुसार किसी भी स्टीकर को बधाई संदेश के रूप में भेज सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement