1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. धनतेरस के दिन सोने की कीमतों में बढ़ोतरी, चांदी के दाम भी बढ़े

धनतेरस के दिन सोने की कीमतों में बढ़ोतरी, चांदी के दाम भी बढ़े

आज गुरुवार को देशभर में धनतेरस का त्यौहार मनाया जा रहा है और इस मौके पर देश में सोने और चांदी को खरीदने की परंपरा है, ऐसे मे संभावना है कि धरतेरस की मांग से घरेलू और वैश्विक बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2020 10:08 IST
आज धनतेरस का त्यौहार...- India TV Paisa
Photo:FILE

आज धनतेरस का त्यौहार मनाया जा रहा है और इस मौके पर देशभर में सोने और चांदी को खरीदने की परंपरा है

नई दिल्ली। सोने और चांदी की कीमतों में आज बढ़ोतरी देखी जा रही है, घरेलू वायदा बाजार एमसीएक्स पर गुरुवार सुबह दिसंबर वायदा के लिए सोने का भाव 50347 रुपए प्रति 10 ग्राम की ऊंचाई तक गया और फिलहाल भाव 121 रुपए की तेजी के साथ 50290 रुपए प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है, चांदी की बात करें तो उसने भी मजबूती है, दिसंबर वायदा के लिए एमसीएक्स पर चांदी की कीमतों ने 62827 रुपए की ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल भाव 62 रुपए की बढ़त के साथ 62603 रुपए प्रति किलो पर ट्रेड हो रहा है।   

आज गुरुवार को देशभर में धनतेरस का त्यौहार मनाया जा रहा है और इस मौके पर देश में सोने और चांदी को खरीदने की परंपरा है, ऐसे मे संभावना है कि धरतेरस की मांग से घरेलू और वैश्विक बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है।

विदेशी बाजार की बात करें तो वहां पर भी सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है, कॉमेक्स पर सोने का भाव 6 डॉलर की तेजी के साथ 1867 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है जबकि चांदी करीब 7 सेंट की बढ़त के साथ 24.34 डॉल प्रति औंस पर ट्रेड हो रही है।

विदेशी बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में बढ़त की वजह कमजोर डॉलर को माना जा रहा है, आज डॉलर इंडेक्स में हल्की नरमी देखी जा रही है और यह 93 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

Write a comment