Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. फरवरी में SIP के जरिए निवेश 5% बढ़कर 8500 करोड़ रुपये के पार

फरवरी में SIP के जरिए निवेश 5% बढ़कर 8500 करोड़ रुपये के पार

पिछले 15 महीने में SIP से हर महीने 8000 करोड़ रुपए से ज्यादा निवेश

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 18, 2020 15:14 IST
Mutual Funds- India TV Paisa
Photo:FILE

Mutual Funds

नई दिल्ली। बाजार में गिरावट के बीच भी खुदरा निवेशकों का एसआईपी पर भरोसा बढ़ रहा है। फरवरी के महीने में एसआईपी यानि सिस्टेमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान के जरिए निवेश 5.2 फीसदी बढ़कर 8513 करोड़ रुपये रहा है। ये जानकारी एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया ने दी। एसोसिएशन के मुताबिक पिछले साल फरवरी मे 8095 करोड़ रुपये का निवेश एसआईपी के जरिए आया था।   

इसके साथ ही मौजूदा वित्त वर्ष के पहले 11 महीने में एसआईपी के जरिए कुल 91443 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था। इससे पिछले वर्ष इसी अवधि में एसआईपी के जरिए निवेशकों ने 84638 करोड़ रुपये का निवेश किया था। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया के मुताबिक एसआईपी में जोखिम कम होता है वहीं निश्चित अंतराल पर छोटे निवेश की वजह से ये तरीका खुदरा निवेशकों के बीच काफी सफल है। 

पिछले 15 महीने के दौरान एसआईपी के जरिए हर महीने औसतन 8000 करोड़ का निवेश हुआ है।  एसोसिएशन के सीईओ एन एस वेंकटेश ने उम्मीद जताई कि मार्च में भी एसआईपी के जरिए निवेश का प्रवाह बना रहेगा। फिलहाल म्युचुअल फंड्स के पास 3 करोड़ से ज्यादा एसआईपी अकाउंट हैं जिनके जरिए निवेशक स्कीम में पैसा लगा रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement