1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बाजार में निवेशकों पर बरसी दौलत, 4 दिन में निवेशकों की पूंजी 6 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

बाजार में निवेशकों पर बरसी दौलत, 4 दिन में निवेशकों की पूंजी 6 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

बीते एक हफ्ते में टाटा मोटर्स का स्टॉक 23 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा है। वहीं टाइटन में 15 प्रतिशत से ज्यादा और ओएनजीसी में 10 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 12, 2021 20:33 IST
शेयर बाजार में...- India TV Hindi News
Photo:PTI

शेयर बाजार में निवेशकों की जमकर कमाई

नई दिल्ली। शेयर बाजार में पिछले 4 दिनों से जारी बढ़त के बीच निवेशकों की जमकर कमाई हुई है। बीते सिर्फ 4 दिनों में निवेशकों की कुल पूंजीं में 6.09 लाख करोड़ रुपये की बढ़त देखने को मिली है। फिलहाल शेयर बाजार अपने रिकॉर्ड स्तरों पर बंद हुआ है। वहीं प्रमुख इंडेक्स अपने ऑल टाइम हाई के करीब ही हैं। 

निवेशकों की हुई जमकर कमाई 

बीते चार दिन में सेंसेक्स में 1,094.58 अंक का उछाल आया है। इन चार कारोबारी सत्रों में बीएसई की सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 6,09,840.74 करोड़ रुपये बढ़कर 2,68,30,387.79 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, ‘‘विदेशी बाजारों से मिले संकेतो के अनुरूप शेयर बाजारों की शुरुआत कमजोर रुख के साथ हुई। लेकिन कारोबार के अंतिम घंटों में कुछ लिवाली का सिलसिला चलने से बाजार अंतत: सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए।’’ बाजार फिलहाल कोरोना संकट के बाद अर्थव्यवस्था में तेज रिकवरी को लेकर उत्साहित है। वहीं फेस्टिव सीजन में मांग के लेकर बेहतर संकेतों की वजह से भी बाजार में सकारात्मक संकेत बने हुए हैं। जिसकी वजह से निवेशक बाजार में खरीदारी कर रहे हैं।

कहां हुई निवेशकों को सबसे ज्यादा कमाई
बीते एक हफ्ते के प्रदर्शन पर नजर डालें तो दिग्गज स्टॉक्स में सबसे ज्यादा रिटर्न टाटा मोटर्स ने दिया, स्टॉक इस दौरान 23 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा है। वहीं टाइटन में 15 प्रतिशत से ज्यादा और ओएनजीसी में 10 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। वही सबसे ज्यादा रिटर्न पर नजर डालें तो 23 स्टॉक्स में निवेशकों को सिर्फ एक हफ्ते में 50 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न मिला है। हिंदुस्तान मोटर्स 71 प्रतिशत और अबॉन ऑफशोर में 63 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।  इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज 4 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा है। 

यह भी पढ़ें: त्योहारों में घर के लिये कर्ज हुए और सस्ते, जानिये अब कहां हुई है ब्याज दरों में कटौती

Latest Business News

Write a comment