Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में लगातार नौवें दिन तेजी, BSE पर लिस्टेड कंपनियों का बाजार मूल्य 150 लाख करोड़ के पार

शेयर बाजार में लगातार नौवें दिन तेजी, BSE पर लिस्टेड कंपनियों का बाजार मूल्य 150 लाख करोड़ के पार

पिछले 9 दिन से शेयर बाजार में जो तेजी है उस वजह से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट कंपनियों की मार्केट कैप में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: April 17, 2018 16:27 IST
Market capitalization of BSE listed companies - India TV Paisa

Market capitalization of BSE listed companies again crosses 150 lakh crore on Tuesday

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में एकतरफा तेजी का सिलसिला आज मंगलवार को भी जारी रहा, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी आज लगातार नौवें दिन मजबूती के साथ बंद हुए। सेंसेक्स ने आज दिन के कारोबार में 34434.14 का ऊपरी स्तर छुआ और 89.63 प्वाइंट की तेजी के साथ 34395.06 पर बंद हुआ, इसी तरह निफ्टी ने आज 10560.45 का ऊपरी स्तर छुआ और 20.35 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10548.70 के स्तर पर बंद हुआ।

पिछले 9 दिन से शेयर बाजार में जो तेजी है उस वजह से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट कंपनियों की मार्केट कैप में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है और आज एक बार फिर से एक्सचेंज पर लिस्टेड कंपनियों की कुल मार्केट कैप 150 लाख करोड़ के पार हो गयी है, बाजार बंद होने के समय बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों की कुल मार्केट कैप 150.09 लाख करोड़ रुपए थी।

बाजार में आज सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी और एफएमसीजी इंडेक्स की कंपनियों में देखने को मिली है, इसके अलावा फाइनेशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स में भी बढ़त देखी गई है। हालांकि पीएसयू बैंक इंडेक्स और मीडिया इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई है।

कंपनियों की बात करें तो आज निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त पावरग्रिड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाइटन, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, और एनटीपीसी के शेयर में देखने को मिली है। वहीं घटने वाली कंपनियों में इंफ्राटेल, एक्सिज बैंक, विप्रो, सन फार्मा और अडानी पोर्ट्स के शेयर आगे रहे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement