Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में लगातार पांचवे दिन बढ़त, सेंसेक्स 33900 के ऊपर

शेयर बाजार में लगातार पांचवे दिन बढ़त, सेंसेक्स 33900 के ऊपर

हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर दबाव देखा जा रहा है, कच्चे तेल का भाव 40 महीने के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: April 11, 2018 9:33 IST
Sensex and Nifty extends - India TV Paisa

Sensex and Nifty extends their gain on Wednesday

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजारों में बढ़त का रुख आज लगातार पांचवे दिन भी जारी है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के संसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने आज बुधवार को फिर से बढ़त के साथ शुरुआत की है, सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 33972.51 का ऊपरी स्तर छुआ है और अभी भी 33900 के ऊपर बना हुआ है, निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 10428.15 का ऊपरी स्तर छुआ है और 10400 के ऊपर बना है।

अन्य दिनों की तरह शेयर बाजार में आज भी मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखी जा रही है, मेटल इंडेक्स के अलावा आईटी और फार्मा शेयरों में भी बढ़त है, शुरुआती कारोबार में निफ्टी की 50 में से लगभग 28 कंपनियों में बढ़त देखी जा रही है और सबसे ज्यादा तेजी ओएनजीसी, वेदांत, हिंडाल्को, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, सन फार्मा और इंफोसिस में है।

हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर दबाव देखा जा रहा है, आज निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के शेयरों में देखी जा रही है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव करीब 40 महीने के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया है जिस वजह से ऑयल मार्केटिंक कंपनियों के शेयरों पर दबाव है, इनके अलावा अडानी पोर्ट्स, आईसीआईसीआई बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों में भी गिरावट देखी जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement