Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेंसेक्स 260 प्वाइंट बढ़कर बंद, रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर रिकॉर्ड स्तर पर

सेंसेक्स 260 प्वाइंट बढ़कर बंद, रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर रिकॉर्ड स्तर पर

रिलायंस इंडस्ट्री और प्राइवेट बैंक शेयरों में खरीदारी के दम पर बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में जोरदार रिकवरी देखने को मिली है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 260.59 प्वाइंट बढ़कर 35547.33 और निफ्टी 60.60 प्वाइंट की तेजी के साथ 10772.05 के स्तर पर बंद हुआ है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: June 20, 2018 16:12 IST
Sensex and nifty gains as reliance industry closes at record high- India TV Paisa

Sensex and nifty gains as reliance industry closes at record high

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्री और प्राइवेट बैंक शेयरों में खरीदारी के दम पर बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में जोरदार रिकवरी देखने को मिली है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 260.59 प्वाइंट बढ़कर 35547.33 और निफ्टी 60.60 प्वाइंट की तेजी के साथ 10772.05 के स्तर पर बंद हुआ है।

बाजार में सबसे ज्यादा बढ़त प्राइवेट बैंक इंडेक्स, रियल्टी इंडेक्स, फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स और मेटल इंडेक्स में देखने को मिली है। एफएमसीजी, आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स पर दबाव देखा गया है। निफ्टी की 50 में से 30 कंपनियों के शेयर मजबूती के साथ बंद हुए हैं जबकि 20 कंपनियों के शेयरों पर दबाव देखा गया है। सेंसेक्स की 24 कंपनियों में तेजी देखने को मिली है जबकि 6 कंपनियों के शेयर घटकर बंद हुए हैं।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा मजबूती रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में देखी गई है, कंपनी का शेयर 2.32 प्रतिशत की तेजी के साथ 1019.20 के स्तर पर बंद हुआ है जो उसका रिकॉर्ड क्लोजिंग स्तर है। रिलायंस इंडस्ट्री के अलावा इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, कोटक बैंक, वेदांत, एचडीएफसी बैंक, यश बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में ज्यादा तेजी देखने को मिली है। घटने वाली कंपनियों में यूपीएल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, ओएनजीसी और एचसीएल टेक के शेयर आगे रहे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर दबाव देखा गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement