Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. लगातार 3 दिन घटने के बाद सेंसेक्स 141 प्वाइंट बढ़ा, सरकारी बैंक और आईटी शेयरों में खरीदारी

लगातार 3 दिन घटने के बाद सेंसेक्स 141 प्वाइंट बढ़ा, सरकारी बैंक और आईटी शेयरों में खरीदारी

रुपए में लगातार गिरावट जारी है, डॉलर का भाव 65 रुपए के करीब पहुंच गया है, रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी कंपनियों को मुनाफा होने की संभावना है जिस वजह से आईटी सेक्टर में बढ़त है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: February 21, 2018 15:55 IST
Sensex and Nifty - India TV Paisa
Sensex and Nifty recovers before February expiry

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लगातार 3 दिन की गिरावट के बाद आज कुछ सुधार हुआ है, सेंसेक्स और निफ्टी मजबूती के साथ बंद हुए हैं। रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला है साथ में सरकारी बैंक शेयरों में भी खरीदारी लौटी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स आज 141.27 प्वाइंट की बढ़त के साथ 33844.86 पर बंद हुआ है वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 37.05 प्वाइंट बढ़कर 10397.45 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स ने आज 33911.36 और निफ्टी ने 10426.10 का ऊपरी स्तर छुआ है।

शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर की कंपनियों में देखने को मिली है, एनएसई पर आईटी निफ्टी सबसे अधिक 2.34 प्रतिशत की तेजी के साथ 12661 पर बंद हुआ है। रुपए में लगातार गिरावट की वजह से आईटी शेयरों में तेजी है, निफ्टी सबसे अधिक बढ़त एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा और टीसीएस में देखी गई है। रुपए में लगातार गिरावट जारी है, डॉलर का भाव 65 रुपए के करीब पहुंच गया है, रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी कंपनियों को मुनाफा होने की संभावना है जिस वजह से आईटी सेक्टर में बढ़त है।

आईटी सेक्टर के अलावा अब सरकारी बैंकों के शेयरों में भी सुधार होने लगा है। बुधवार को आईडीबीआई, स्टेट बैंक और इलाहाबाद बैंक के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली है जिस वजह से सरकारी बैंक इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है। इस बीच बाजार की नजर गुरुवार को होने वाली फरवरी एक्सपायरी पर टिकी हुई है। बाजार की आगे की दिशा को फरवरी एक्सपायरी प्रभावित कर सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement