Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Sensex at Record High: सेंसेक्स रिकॉर्ड स्तर पर हुआ बंद, रिलायंस इंडस्ट्री ने रचा इतिहास

Sensex at Record High: सेंसेक्स रिकॉर्ड स्तर पर हुआ बंद, रिलायंस इंडस्ट्री ने रचा इतिहास

गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने नया इतिहास लिखा है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 282.48 प्वाइंट की तेजी के साथ 36548.41 के स्तर पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने 36699.53 के ऊपरी स्तर को छुआ जो अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है। सेंसेक्स के साथ आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी जोरदार उछाल देखने क मिला है, निफ्टी 74.90 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11023.20 के स्तर पर बंद हुआ है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: July 12, 2018 16:10 IST
Sensex closes at record high as Reliance Industry market cap crosses 100 billion dollar- India TV Paisa

Sensex closes at record high as Reliance Industry market cap crosses 100 billion dollar

नई दिल्ली। गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने नया इतिहास लिखा है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 282.48 प्वाइंट की तेजी के साथ 36548.41 के स्तर पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने 36699.53 के ऊपरी स्तर को छुआ जो अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है। सेंसेक्स के साथ आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी जोरदार उछाल देखने क मिला है, निफ्टी 74.90 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11023.20 के स्तर पर बंद हुआ है।

शेयर बाजार में आज आई तेजी के पीछे रिलांयस इंडस्ट्री के शेयर में आई बढ़त का बड़ा हाथ रहा, सेंसेक्स और निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ोतरी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में ही देखने को मिली। निफ्टी पर कंपनी का शेयर 4.05 प्रतिशत की तेजी के साथ 1080.90 के स्तर पर बंद हुआ। रिलायंस के शेयर में आई तेजी की वजह से उसके बाजार मूल्य में भी जोरदार बढ़ोतरी दर्ज की गई है, कंपनी आज फिर से 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से भी आज शेयर बाजार को सहारा मिला है, बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के अलावा आज बाजार में सरकारी बैंक शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली है।

बाजार की नजर अब कंपनियों के जून तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, शुक्रवार को दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, इसके अलावा अगले हफ्ते हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज ऑटो, कोटक बैंक, विप्रो और एचडीएफसी बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के नतीजे भी घोषित होंगे। इन तमाम कंपनियों के तिमाही नतीजे शेयर बाजार के भविष्य को तय कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement