1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. 2021 के पहले दिन शेयर बाजार की पॉजिटिव शुरुआत, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी

2021 के पहले दिन शेयर बाजार की पॉजिटिव शुरुआत, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स की 30 में से 25 कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी जा रही है और निफ्टी की 50 में से 37 कंपनियों के शेयर तेजी के साथ ट्रेड हो रहे हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 01, 2021 9:47 IST
2021 के पहले दिन शेयर...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

2021 के पहले दिन शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड बनाया है

मुंबई। भारतीय शेयर के लिए वर्ष 2021 की शुरुआत पॉजिटिव रही है, साल के पहले और हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने शुरुआती कारोबार में 14025 की ऊंचाई को छुआ है, निफ्टी के इतिहास में कभी भी यह स्तर पहले नहीं देखा गया है। निफ्टी के साथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में भी साल के पहले दिन नया रिकॉर्ड बनाया है। सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 47916 का स्तर छुआ है जो अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स की 30 में से 25 कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी जा रही है और निफ्टी की 50 में से 37 कंपनियों के शेयर तेजी के साथ ट्रेड हो रहे हैं। सेंसेक्स और निफ्टी पर शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में देखी जा रही है, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने फोर्ड कंपनी के साथ अपनी साझेदारी तोड़ने की घोषणा की है जिसके बाद कंपनी के शेयर में मजबूती देखी जा रही है।

महिंद्रा के अलावा टीसीएस, टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लार्सन एंड टूब्रो और इंडियन ऑयल के शेयरों में भी उछाल देखा जा रहा है। सेक्टर इंडेक्स की बात करें तो फार्मा को छोड़ सभी सेक्टर इंडेक्स मजबूती के साथ ट्रेड हो रहे हैं। ऑटो, मीडिया और पीएसयू बैंक इंडेक्स में ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है।

Write a comment