Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार ने की बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 150 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ा

शेयर बाजार ने की बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 150 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ा

बुधवार को भारी गिरावट के बाद आज गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने मजबूती के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 151 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34495 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो वह 36.30 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10466.65 पर कारोबार कर रहा है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: May 24, 2018 9:33 IST
Sensex rose more than 150 points on opening trade on Thursday- India TV Paisa

Sensex rose more than 150 points on opening trade on Thursday

नई दिल्ली। बुधवार को भारी गिरावट के बाद आज गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने मजबूती के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 151 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34495 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो वह 36.30 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10466.65 पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में आज ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखी जा रही है, सबसे ज्यादा मजबूती आईटी, पीएसयू बैंक और फार्मा इंडेक्स में बनी हुई है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर की कंपनियों में देखी जा रही है। रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी कंपनियों को लाभ मिल रहा है।

निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एचसीएल टेक, सिप्ला, टाटा स्टील, लार्सन टूब्रो, टीसीएस और बजाज ऑटो के शेयर हैं। हालांकि ज्यादातर कंपनियों मे तेजी के बावजूद कई कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखी जा रही है। सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में वेदांत, भारत पेट्रोलियम, टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान पेट्रोलियम औ ओएनजीसी के शेयर हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement