1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का

शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक लुढ़का

आज के कारोबार में आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी प्रमुख सेक्टर में गिरावट देखने को मिली है। कारोबार में सबसे ज्यादा नुकसान एनर्जी सेक्टर में देखने को मिला है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 22, 2020 15:57 IST
स्टॉक मार्केट में आज...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

स्टॉक मार्केट में आज का कारोबार

नई दिल्ली। शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है, आज लगातार चौथे दिन बाजार लाल निशान में बंद हुए हैं। आज के कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक और निफ्टी 97 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ है। आज के कारोबार में आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी प्रमुख सेक्टर में गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा नुकसान एनर्जी सेक्टर में देखने को मिला है।

कैसा रहा आज का कारोबार

मंगलवार के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट एनर्जी सेक्टर में देखने को मिली है, आज इंडेक्स 1.96 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं रियल्टी सेक्टर में 1.85 फीसदी, ऑटो सेक्टर में 1.75 फीसदी, मेटल सेक्टर में 1.18 फीसदी और बैंक सेक्टर इंडेक्स में 1.07 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में आईटी सेक्टर इंडेक्स 0.70 फीसदी और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 0.66 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ।

वहीं निफ्टी में शामिल 35 स्टॉक में गिरावट देखने को मिली, मुख्य इंडेक्स आज 0.86 फीसदी गिरा है, वहीं 26 स्टॉक में आज गिरावट निफ्टी से भी ज्यादा रही। वहीं 12 निफ्टी स्टॉक्स 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए। ज़ी इंटरटेनमेंट में 6.6 फीसदी, अडानीपोर्ट्स में 4.66 फीसदी, भारती इंफ्राटेल में 4.64 फीसदी की गिरावट रही। दूसरी तरफ एचसीएल टेक में 2.85 फीसदी, टीसीएस में 2.46 फीसदी और सन फार्मा में 2.14 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है।           

कैसा रहा विदेशी बाजारों का हाल

यूरोपियन बाजारों में आज बढ़त का रुख देखने को मिल रहा है। घरेलू बाजारों के बंद होते वक्त जर्मनी के शेयर बाजार में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं फ्रांस और यूके के बाजारों में भी बढ़त का रुख था, हालांकि यहां बढ़त आधा फीसदी से कम थी। वहीं एशियाई बाजारों के संकेत मिले जुले रहे। चीन के बाजारों में एक फीसदी से ज्यादा गिरावट रही। वहीं हॉन्गकॉन्ग में करीब 1 फीसदी की गिरावट रही। दूसरी तरफ जापान का निक्केई 0.18 फीसदी बढ़कर बंद हुआ।

Write a comment
X