Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ऑटो और बैंक शेयरों ने शेयर बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 115 प्वाइंट बढ़कर बंद

ऑटो और बैंक शेयरों ने शेयर बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 115 प्वाइंट बढ़कर बंद

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 115.27 प्वाइंट की तेजी के साथ 33370.63 पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 33.20 प्वाइंट बढ़कर 10245 पर बंद हुआ

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: April 03, 2018 15:52 IST
Stock Market gains- India TV Paisa

Stock Market gains on buying in auto bank and oil marketing companies

नई दिल्ली। मार्च में ऑटो कंपनियों के शानदार नतीजों की वजह से इस सेक्टर के शेयरों में आई खरीदारी और बैंक शेयरों के प्रति निवेशकों के बढ़े आकर्षण की वजह से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर से मजबूती के साथ बंद हुए हैं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 115.27 प्वाइंट की तेजी के साथ 33370.63 पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 33.20 प्वाइंट बढ़कर 10245 पर बंद हुआ।

शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा बढ़त पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, मीडिया और ऑटो सेक्टर इंडेक्स में देखने को मिली है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में इंडियाबुल्स हाउसिंग, आईसीआईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, यश बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर रहे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में भी खरीदारी लौटी है।

इस बीच शेयर बाजार की नजर अब तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, अगले हफ्ते से कई बड़ी कंपनियों के मार्च तिमाही नतीजे आना शुरू हो जाएंगे और, बाजार की आगे की चाल मार्च तिमाही नतीजों पर निर्भर करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement