Wednesday, May 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Picks:  नवंबर महीने के लिए ये हैं पांच दमदार शेयर, बड़े रिटर्न के लिए लगा सकते हैं दांव

Stock Picks:  नवंबर महीने के लिए ये हैं पांच दमदार शेयर, बड़े रिटर्न के लिए लगा सकते हैं दांव

Stock Picks: अच्छे रिजल्ट्स के आधार पर चुनिंदा शेयर जैसे LKP फाइनेंस, BHEL, KPIT टेक, BoB और JSPL में शॉर्ट टर्म के लिए निवेश की सलाह दे रहे है।

Ankit Tyagi
Updated on: November 02, 2016 13:43 IST
IndiaTV Hindi
Stock Picks:  नवंबर महीने के लिए ये हैं पांच दमदार शेयर, बड़े रिटर्न के लिए लगा सकते हैं दांव

नई दिल्ली। अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की बैठक का फैसला आने से पहले भारत समेत दुनियाभर के शेयर बाजारों में सुस्त कारोबार देखने को मिल रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी पर फैसला हो सकता है। ऐसे में एक्सपर्ट्स रिजल्ट्स के आधार पर कुछ चुनिंदा कंपनियों के शेयर जैसे LKP फाइनेंस, BHEL, KPIT टेक, बैंक ऑफ बड़ौदा और JSPL में शॉर्ट टर्म के लिए निवेश की सलाह दे रहे है।

Q2 Result Season: इन कंपनियों का मुनाफा 6 गुना तक बढ़ने की उम्मीद, बड़े रिटर्न के लिए लगाएं दांव

(1) LKP फाइनेंस खरीदें

लक्ष्य 72 रुपए

स्टॉपलॉस 60 रुपए

(2) BHEL खरीदें

लक्ष्य 155 रुपए

स्टॉपलॉस 135 रुपए

ये भी पढ़े: हर महीने 500 रुपए लगाकर ऐसे बन सकते हैं करोड़पति, बस करना होगा ये आसान काम

(3) KPIT टेक खरीदें

लक्ष्य 165 रुपए

स्टॉपलॉस 135 रुपए

(4) बैंक ऑफ बड़ौदा खरीदें

लक्ष्य 172 रुपए

स्टॉपलॉस 156 रुपए

 ये भी पढ़े:सितंबर तिमाही में इन कंपनियों के मुनाफे में लौटने की उम्मीद, मोटे रिटर्न के लिए शेयरों में करें निवेश

(5) JSPL खरीदें

लक्ष्य 85 रुपए

स्टॉपलॉस 75 रुपए

 इन ट्रिगर्स पर हैं बाजार की नजरें 

अमेरिका में प्रेजिडेंट इलेक्शन, अमेरिकी फेड रिजर्व के रेट हाइक, ब्रेग्जिट प्रोसेस की शुरुआत और सुस्त ग्लोबल इकनॉमिक ग्रोथ जैसे ग्लोबल फैक्टर्स के चलते बाजार में तेज उतार-चढ़ाव का माहौल बन सकता है। सैंक्टम वेल्थ मैनेजमेंट के हेड ऑफ इक्विटी राजेश चेरुवू ने कहा, ‘इस संवत में बहुत से इवेंट्स होने वाले हैं, जिनसे बाजार में पिछले साल से ज्यादा उतार-चढ़ाव हो सकता है। हालांकि कुल रिटर्न और प्रॉफिट रिकवरी के लिहाज से मार्केट में उत्साह बना रहेगा।

बोनांजा पोर्टफोलियो के एवीपी पुनीत किनरा का कहना है कि आने वाले दिनों में बाजार में अच्छी तेजी आने की उम्मीद है। बाजार में अच्छी क्वालिटी वाले शेयरों के अलावा लार्जकैप और मिडकैप शेयरों में खरीदारी करने की रणनीति बनाएं। बाजार लंबी अवधि के बुल मार्केट की ओर बढ़ रहा है, ऐसे में निवेशकों को शेयरों में बने रहने की सलाह होगी। आगे निफ्टी में मौजूदा स्तरों से 2-3 गुना की बढ़त मुमकिन लग रही है। बाजार के नीचे की ओर जाने की संभावना बेहद कम है और ऊपर जाने के आसार ज्यादा हैं।

आईटी सेक्टर से दूर रहने की सलाह

  • सेठी फिनमार्ट के एमडी विकास सेठी का कहना है कि फिलहाल आईटी सेक्टर से दूर रहना चाहिए और छोटी अवधि में वेट एंड वॉच की स्ट्रैटेजी रखनी चाहिए।
  • हालांकि लंबी अवधि के लिहाज से आईटी सेक्टर अच्छा लगता है, लेकिन बाजार में अभी इससे और अच्छे विकल्प मौजूद है।

डिस्केलमर: शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय अवश्य लें। यह शेयर्स, ब्रोकरेज हाउस और बाजार के विशेषज्ञों की राय पर बताए गए है। paisa.khabarindiatv.com किसी भी शेयर पर अपनी कोई राय नहीं रखता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement