Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Bumper Return: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

Bumper Return: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

Bumper Return: TCI एक्सप्रेस, TIL , NCL इंडस्ट्रीज, कल्याणी स्टील और किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक का शेयर लंबी अवधि में 50-100 फीसदी तक के रिटर्न दिला सकते है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: March 17, 2017 7:24 IST
Bumper Return: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद- India TV Paisa
Bumper Return: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

नई दिल्ली। यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद शेयर बाजार लगातार नई ऊंचाई छू रहा है। ऐसे में निवेशकों के पास लार्जकैप के मुकाबले छोटी कंपनियों के शेयरों में बड़ी कमाई के मौके हैं। खासकर TCI एक्सप्रेस, TIL, NCL इंडस्ट्रीज, कल्याणी स्टील और किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक के शेयर छोटी अवधि में 50-100 फीसदी तक के रिटर्न दे सकते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि विधानसभा में BJP के अच्छे प्रदर्शन के बाद आर्थिक रिफॉर्म्स की गाड़ी तेज हो जाएगी। लिहाजा घरेलू मिडकैप कंपनियों के शेयरों में बड़े रिटर्न मिलेंगे।

यह भी पढ़े: Right Time: रुपए में मजबूती से इन शेयरों में आएगा बड़ा उछाल, अगले 3 महीने में होगी मोटी कमाई

क्यों है इन शेयरों में तेजी की उम्मीद

  • यस सिक्योरिटीज की सीनियर वीपी-रिसर्च निताशा शंकर का कहना है कि वैल्यूएशन के लिहाज से भारतीय इंडेक्स महंगा लगता है, लेकिन बाजार में अब भी चुनिंदा शेयरों में खरीदारी का मौका है। लिहाजा मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में निवेश कर अच्छे रिटर्न हासिल किए जा सकते हैं।
  • सिटी का कहना है कि बीजेपी की जीत से सुधारों की रफ्तार बढ़ेगी। मध्यम अवधि के लिए बीजेपी की जीत पॉजिटिव होगी। मिडकैप में तेजी जारी रहेगी।
  • क्रेडिट सुइस के मुताबिक बीजेपी की बड़ी जीत के बाद बड़े राजनीतिक बदलाव होंगे, मध्यम अवधि में इकोनॉमी की हालत बेहतर होगी और राज्यसभा में बीजेपी की स्थिति और मजबूत होगी।

यह भी पढ़े: US Rate Hike: अमेरिका में ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ी, फेडरल रिजर्व इस साल दो बार और बढ़ा सकता है दरें

(1) TCI एक्सप्रेस खरीदें, लक्ष्य 720 रुपए

  • सुनिधी सिक्युरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के शेयर में 132 फीसदी तक के रिटर्न मिल सकते हैं। छोटी से लंबी अवधि में कंपनी का शेयर 720 रुपए का लक्ष्य छू सकता है।
  • रिपोर्ट में बताया गया है कि GST का बड़ा फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी ने हाल में खर्चों में कटौती कर अपने मुनाफे को बढ़ाया है। अगले 3 साल में कंपनी के एबिटा मार्जिन्स 9.2 फीसदी से बढ़कर 12.6 फीसदी होने का अनुमान है।

(2) TIL खरीदें, लक्ष्य 380 रुपए

  • ब्रोकरेज हाउस सुशील फाइनेंस की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार का फोकस लगातार इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर है। साथ ही, इकोनॉमिक ग्रोथ के पटरी पर लौटने की पूरी उम्मीद है। लिहाजा मौजूदा स्तर से कंपनी का शेयर 50 फीसदी तक के रिटर्न दे सकता है।

(3) NCL इंडस्ट्रीज खरीदें, लक्ष्य 265 रुपए

  • ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल की 15 मार्च को जारी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के शेयर में मौजूदा स्तर से 60-70 फीसदी तक के रिटर्न मिल सकते है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नोटबंदी का असर खत्म हो गया है। लिहाजा इन्फ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ने से सीमेंट की डिमांड बढ़ेगी। इसीलिए शेयर में तेजी की उम्मीद है।
  • रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि NCL इंडस्ट्रीज सीडीआर से बाहर निकलने के बाद अब अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। एनसीएल इंडस्ट्रीज पर लंबी अवधि में सकारात्मक नजरिया बना हुआ है।

(4) कल्याणी स्टील खरीदें, लक्ष्य 600 रुपए

  • मार्केट एक्सपर्ट डी डी शर्मा के मुताबिक कंपनी कस्टमाइज फोर्जिंग करती है। जिसका 50 फीसदी वॉल्यूम ग्रुप कंपनियों को जाता है। मेक इन इंडिया से कंपनी को फायदा होने की उम्मीद है।
  • साथ ही, कंपनी की वॉल्यूम और मार्जिन ग्रोथ शानदार है। सस्ते कच्चे माल और अच्छी मांग से कंपनी का मुनाफा बढ़ा था। डिफेंस, एयरोस्पेस सेक्टर को फायदा होगा। कंपनी में सेक्टर एंट्री बैरियर काफी ज्यादा है। कल्याणी स्टील में 600 रुपए के लक्ष्य के साथ अगले सालभर के लिए निवेश किया जा सकता है।

(5) किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक खरीदें, लक्ष्य 91 रुपए

  • एचडीएफसी सिक्युरिटी के हेड वी के शर्मा का कहना है कि किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक बहुत पुरानी कंपनी है और 70 सालों से इस कारोबार में है। रेलवे और पावर सेक्टर किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक के बड़े खरीदार हैं। यूरोप में किए गए अधिग्रहण के झटके से किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक अब पूरी तरह उबर चुकी है।
  • वी के शर्मा ने बताया कि किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक के मैनेजमेंट की जमीन बेचकर हासिल होने वाली रकम से कर्ज के बोझ को कम करने की योजना है। इसके अलावा कंपनी ने क्यूआईपी से 37 करोड़ रुपये की रकम भी जुटाई है।
  • इस तरह, कंपनी के कर्ज का बोझ बड़े पैमाने पर कम होने की उम्मीद है। वी के शर्मा ने किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक में निवेश करने की सलाह दी है। वी के शर्मा का मानना है कि 1 साल में किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक का शेयर 91 रुपए तक के भाव दिखा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement