Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कमाई की सोच रहे निवेशकों के लिए आने वाला है शानदार मौका, अभी से कर लें पैसों का इंतजाम

कमाई की सोच रहे निवेशकों के लिए आने वाला है शानदार मौका, अभी से कर लें पैसों का इंतजाम

अगर आप किसी आईपीओ में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। एक कंपनी अपना आईपीओ लाने जा रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 12, 2023 6:15 IST
Share Market- India TV Paisa
Photo:FILE Share Market

स्टेनलेस स्टील के होज बनाने वाली कंपनी एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की मंजूरी मिल गई है। कंपनी आईपीओ के तहत 160 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा कंपनी की प्रवर्तक इकाइयां सैट इंडस्ट्रीज और इटालिका ग्लोबल एफजेडसी 1.75 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगी। आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, सैट इंडस्ट्रीज लिमिटेड 1.23 करोड़ शेयर और इटालिका ग्लोबल एफजेडसी 52 लाख शेयर ओएफएस के तहत रखेगी। अभी कंपनी में सैट इंडस्ट्रीज की 92.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि इटालिका ग्लोबल एफजेडसी के पास 6.52 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

कर्ज चुकाने और विस्तार में खर्च करेगी रकम 

सैट इंडस्ट्रीज ने बुधवार को शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा, ‘‘हमें हमारी अनुषंगी कंपनी एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा सूचित किया गया है कि उसे आईपीओ के लिए सेबी से मंजूरी मिल गई है।’’ कंपनी नए शेयरों की बिक्री से प्राप्त राशि में से 35 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए करेगी। इसके अलावा 84 करोड़ रुपये की राशि कार्यशील पूंजी की जरूरत पर खर्च की जाएगी। 

अधिग्रहण पर कुछ रा​शि खर्च करने की योजना 

कुछ राशि कंपनी सामान्य कामकाज और अधिग्रहण पर खर्च करेगी। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बताया कि आईपीओ का आकार 350 करोड़ रुपये के करीब होगा। पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स इस निर्गम की एकमात्र बुक-रनिंग लीड प्रबंधक है। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध होंगे। 

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने शेयर मार्केट वालों को दिया टिप, भाषण खत्म होने से पहले ही सच हो गया; पढ़ें रिपोर्ट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement