Tuesday, June 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. क्रोनॉक्स लैब का IPO तीन जून को खुलेगा, ग्रे मार्केट में जबरदस्त तेजी

क्रोनॉक्स लैब का IPO तीन जून को खुलेगा, ग्रे मार्केट में जबरदस्त तेजी

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से कंपनी को 130.15 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है। वडोदरा स्थित क्रोनॉक्स खास तरह के रसायन बनाती है। इसके उत्पाद विविध उपयोगों के लिए उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपयोग किए जाते हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 29, 2024 18:32 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी क्रोनॉक्स लैब साइंसेज ने अपने तीन जून को खुलने वाले आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 129-136 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी की तरफ से बाजार नियामक सेबी के समक्ष दाखिल दस्तावेजों के मसौदे के मुताबिक, तीन-दिन का निर्गम पांच जून को बंद होगा। बड़े (एंकर) निवेशकों के लिए बोली 31 मई को एक दिन के लिए खुलेगी। प्रस्तावित निर्गम में प्रवर्तक जोगिंदर सिंह जसवाल, केतन रमानी और प्रीतेश रमानी अपने पास मौजूद 95.7 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) कर रहे हैं। ग्रे मार्केट में आईपीओ 45 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। यानी यह अभी के भाव से 200 रुपये के आसपास लिस्ट हो सकती है।

आईपीओ से कंपनी 130 करोड़ जुटाएगी

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से कंपनी को 130.15 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है। वडोदरा स्थित क्रोनॉक्स खास तरह के रसायन बनाती है। इसके उत्पाद विविध उपयोगों के लिए उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपयोग किए जाते हैं। निर्गम का आधा हिस्सा पात्र संस्थागत खरीदारों, 35 प्रतिशत हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत हिस्सा गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। 

नोवेलिस इंक अमेरिका में लेकर आएगी आईपीओ 

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज की अमेरिका स्थित इकाई नोवेलिस इंक 12.6 अरब डॉलर के इक्विटी मूल्यांकन पर 94.5 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए अमेरिकी बाजार में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लेकर आएगी। प्रस्तावित सार्वजनिक निर्गम में लगभग 4.5 करोड़ शेयरों की बिक्री नोवेलिस इंक के एकमात्र शेयरधारक ए वी मिनरल्स (नीदरलैंड्स) एनवी की तरफ से की जाएगी जो हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है। इस वजह से कंपनी को इस बिक्री से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। नवाचारी एल्युमीनियम उत्पादों एवं समाधानों के उत्पादन में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी नोवेलिस ने अपने एकमात्र शेयरधारक के पास मौजूद 4.5 करोड़ शेयरों की सार्वजनिक बिक्री पेशकश के बारे में एक रोडशो की घोषणा की है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement