Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Tata Steel, Infosys समेत इन 5 स्टॉक्स पर IIFL Securities ने दांव लगाने की सलाह दी, जानें प्राइस बैंड

Tata Steel, Infosys समेत इन 5 स्टॉक्स पर IIFL Securities ने दांव लगाने की सलाह दी, जानें प्राइस बैंड

टाटा स्टील के शेयरों को मौजूदा बाजार मूल्य पर 128 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। हालांकि, 114 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह भी दी गई है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: January 16, 2023 10:13 IST
5 स्टॉक्स- India TV Paisa
Photo:FILE 5 स्टॉक्स

शेयर बाजार के लिए अभी तक जनवरी का महीना मिला-जुला रहा है। इस बीच एक बार फिर से रिजल्ट सीजन शुरू हो गया है। कई स्टॉक्स बेहतर रिजल्ट के दम पर नई उड़ान भर रहे हैं। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार निवेशक हैं तो आप कई स्टॉक्स पर दांव लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। IIFL Securities के रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इस सप्ताह 5 शेयर खरीदने की सलाह दी है। आइए, जानते हैं वो कौन-कौन स्टॉक्स हैं, जिसे खरीदने की सलाह दी गई है और उनका प्राइस बैंड क्या है। 

Tata Steel: एक बार फिर मेटल सेगमेंट में मांग अच्छी निकलने और कीमतों में तेजी आने से टाटा स्टील के शेयर भाव में उछाल आने की उम्मीद है। टाटा स्टील के शेयरों को मौजूदा बाजार मूल्य पर 128 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। हालांकि, 114 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह भी दी गई है। टाटा स्टील आज मामूली गिरावट के साथ 119.55 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 

Tata Motors: इस हफ्ते जिस दूसरी कंपनी के शेयर पर दांव लगाने की सलाह दी गई है, वो टाटा मोटर्स है। जेएलआर की जबरदस्त बिक्री और मजबूत यूरोपीय बाजारों के कारण, टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत में तेजी आने की उम्मीद है। निवेशक टाटा मोटर्स को 450 रुपये के शॉर्ट टर्म लक्ष्य के लिए खरीद सकते हैं। वहीं, 388 प्रति शेयर पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी गई है। टाटा मोटर्स का शेयर आज मामूली गिरावट के साथ 410.10 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 

Infosys: वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही के उत्साहजनक नतीजों और फ्रंटलाइन आईटी कंपनियों के सकारात्मक मार्गदर्शन के बाद आईटी शेयरों में शुक्रवार को जोरदार खरीदारी हुई। इस सप्ताह भी यह रुझान जारी रहने की उम्मीद है। इंफोसिस के शेयरों में मौजूदा कीमत पर 1565 रुपये के शॉर्ट टर्म लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं। इस आईटी स्टॉक में 1454 रुपये के स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी गई है। आज इन्फोसिस मजबूती के साथ 1,515.20 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 

HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक के Q3FY23 के मजबूत परिणामों के बाद, HDFC बैंक के शेयरों में तेजी आने की उम्मीद है। इस शेयर में 1670 रुपये के टारगेट के लिए आप निवेश कर सकते हैं। वहीं, 1558 के स्तर पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी गई है। एचडीएफसी बैंक का शेयर 1,612.05 रुपये पर मजबूती के साथ ट्रेड कर रहा है।  

IDFC First Bank: आईडीएफसी बैंक में 74 रुपये के टारगेट के लिए निवेश करने की सलाह दी है। वहीं, 52 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी गई है। आज यह शेयर 60.60 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement