Friday, July 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ixigo IPO का अलॉटमेंट आज होगा फाइनल, आपको मिला या नहीं ऑनलाइन ऐसे करें स्टेटस चेक

ixigo IPO का अलॉटमेंट आज होगा फाइनल, आपको मिला या नहीं ऑनलाइन ऐसे करें स्टेटस चेक

आप इग्जिगो आईपीओ के रजिस्ट्रार, लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसमें यह कन्फर्म हो सकेगा कि आपको शेयर अलॉट हुआ या नहीं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 13, 2024 11:53 IST
जिन व्यक्तियों को शेयर नहीं दिए गए हैं, उनके लिए रिफंड प्रक्रिया की शुरुआत 14 जून को होगी। - India TV Paisa
Photo:FILE जिन व्यक्तियों को शेयर नहीं दिए गए हैं, उनके लिए रिफंड प्रक्रिया की शुरुआत 14 जून को होगी।

इग्जिगो ब्रांड की मूल कंपनी ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड के आईपीओ का आपने भी सब्सक्रिप्शन लिया था तो आपके लिए यह खबर अहम है। इस आईपीओ का अलॉटमेंट गुरुवार को फाइनल हो सकता है। आपने भी अगर इस इश्यू के लिए सब्सक्रिप्शन में हिस्सा लिया था यानी बोली लगाई थी तो आप अपना स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। आप इग्जिगो आईपीओ के रजिस्ट्रार, लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसमें यह कन्फर्म हो सकेगा कि आपको शेयर अलॉट हुआ या नहीं। इस आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन 10 जून से 12 जून तक खुला था।

आखिरी दिन 98.34 गुना बोली मिली

खबर के मुताबिक, ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी लिमिटेड के आईपीओ को सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन 98.34 गुना बोली मिली है। कंपनी उन आवेदकों के लिए वापसी प्रक्रिया शुरू करेगा जिन्हें शेयर जारी नहीं किए गए। शेयरों को चुने गए लाभार्थियों के डीमैट खातों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। जिन व्यक्तियों को शेयर नहीं दिए गए हैं, उनके लिए रिफंड प्रक्रिया की शुरुआत 14 जून को होगी। जिन आवेदकों को शेयर अलॉट किए गए हैं, उन्हें शुक्रवार को उनके डीमैट खातों में उनके शेयर हासिल होंगे। इस आईपीओ की लिस्टिंग की तारीख 18 जून निर्धारित है।

ऐसे करें ऑनलाइन स्टेटस चेक

ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड के आईपीओ के अलॉटमेंट का स्टेटस ऑनलाइन चेक करने के लिए लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पोर्टल पर विजिट करना होगा।

स्टेप 1: IPO रजिस्ट्रार की वेबसाइट, Link Intime India Private Ltd. पर जाएं - https://linkintime.co.in/initial_offer/public-issues.html

स्टेप 2: ड्रॉपबॉक्स से IPO सलेक्ट करें; अलॉटमेंट पूरा होने के बाद इसका नाम यहां दिखेगा।

स्टेप 3: स्टेटस देखने के लिए, एप्लीकेशन नंबर और फिर डीमैट खाता या पैन चुनें।

स्टेप 4: एप्लीकेशन टाइप के तहत, ASBA और गैर-ASBA में से चुनें।

स्टेप 5: फेज 2 में आपके द्वारा चुने गए मोड के लिए डिटेल जोड़ें।

स्टेप 6: कैप्चा पूरा करने के बाद, सबमिट बटन पर क्लिक करें।

₹620 करोड़ मूल्य का है आईपीओ

गुरुग्राम की इक्सिगो आईपीओ ₹120 करोड़ मूल्य के इक्विटी शेयरों के नए निर्गम और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा मूल्य बैंड के टॉप एंड पर ₹620 करोड़ मूल्य के 6.66 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का कॉम्बिनेशन है। यह ₹740 करोड़ की सार्वजनिक पेशकश के बराबर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement