Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर मार्केट ने की लाल निशान में ओपनिंग, सेंसेक्स 107 प्वाइंट टूटकर खुला, निफ्टी भी धड़ाम

शेयर मार्केट ने की लाल निशान में ओपनिंग, सेंसेक्स 107 प्वाइंट टूटकर खुला, निफ्टी भी धड़ाम

पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार ने की निगेटिव शुरुआत। कच्चे तेल की कीमत 1 प्रतिशत गिरकर 85 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गई है। कच्चे तेल में लगातार दूसरे दिन दबाव देखने को मिल रहा है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 01, 2023 9:42 IST
घरेलू शेयर मार्केट ने बुधवार को प्री-ओपनिंग सेशन की शुरुआत (सुबह 9 बजे) मजबूती के साथ की।- India TV Paisa
Photo:FILE घरेलू शेयर मार्केट ने बुधवार को प्री-ओपनिंग सेशन की शुरुआत (सुबह 9 बजे) मजबूती के साथ की।

घरेलू शेयर बाजार (share market) ने बुधवार को निवेशकों को फिर निराश किया। मार्केट लाल निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का बेंचमार्क सेंसेक्स (SENSEX) मार्केट खुलते (सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर) ही 107 अंक का गोता लगा गया और 63786 के लेवल पर कारोबार करता देखा गया। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) भी करीब 25 अंक लुढ़क गया और 19055 के लेवल पर कारोबार करता दिखा।

बाजार ओपन होते ही इन शेयर में रही बड़ी हलचल

जैसे ही स्टॉक मार्केट ओपन हुआ निफ्टी पर एलएंडटी, बजाज ऑटो, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, सिप्ला और एमएंडएम प्रमुख लाभ में रहे। जबकि भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज घाटे में रहे।

प्री-ओपनिंग में बढ़त के साथ हुई ओपनिंग

घरेलू शेयर मार्केट ने बुधवार को प्री-ओपनिंग सेशन की शुरुआत (सुबह 9 बजे) मजबूती के साथ की। बीएसई (BSE) का सेंसेक्स (Sensex) 245 अंक की तेजी के साथ 64120 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह एनएसई (nse) का निफ्टी (Nifty) भी बढ़त के साथ ओपन हुआ और यह करीब 107 अंक की तेजी के साथ 19186 के लेवल पर कारोबार करता दिखा।

इंटरनेशनल मार्केट का हाल

घरेलू शेयर मार्केट में गिरावट के बीच इंटरनेशनल मार्केट पर नजर डालें तो एशियाई मार्केट में मजबूती का ट्रेंड देखा जा रहा है। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, फेडरल रिजर्व के फैसले के बाद अमेरिकी बाजार में कल करीब आधा प्रतिशत की तेजी देखी गई। उधर, कच्चे तेल पर लगातार दबाव बना हुआ है, क्रूड की कीमत करीब एक प्रतिशत कमजोर होकर 85 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास है।

पिछले सत्र में भी गिरकर बंद हुआ था बाजार

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स बीते सत्र यानी मंगलवार को 237.72 अंक या 0.37 प्रतिशत गिरकर 63,874.93 अंक और एनएसई निफ्टी 61.30 अंक या 0.32 प्रतिशत लुढ़ककर 19,079.60 अंक पर बंद हुआ था। पिछले कई सत्र से मार्केट में लगातार गिरावट का ट्रेंड देखने को मिला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement