Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. स्पाइसजेट के लिए गुड न्यूज, मिली 900 करोड़ की फंडिग, रॉकेट बना शेयर

स्पाइसजेट के लिए गुड न्यूज, मिली 900 करोड़ की फंडिग, रॉकेट बना शेयर

SpiceJet Share Price : स्पाइसजेट ने अपने सीनियर अधिकारियों को एक लेटर में बताया है कि एयरलाइन के पास 900 करोड़ रुपये से अधिक की पर्याप्त राशि है। कंपनी इस फंडिंग से अपने विमानों के बेड़े को अपग्रेड करेगी।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 29, 2024 13:16 IST
स्पाइसजेट शेयर- India TV Paisa
Photo:FILE स्पाइसजेट शेयर

स्पाइसजेट के शेयर (SpiceJet Share Price) में सोमवार को भारी खरीदारी देखने को मिली है। वजह है एयरलाइन को मिली अच्छी खासी फंडिंग। कंपनी को इस महीने 900 करोड़ रुपये से अधिक की फंडिंग मिली है। एयरलाइन इस फंडिंग से अपने बेड़े को अपग्रेड करेगी और कॉस्ट कटिंग उपायों पर फोकस करेगी। एयरलाइन द्वारा सीनियर कर्मचारियों को सोमवार को भेजे गए एक पत्र से यह जानकारी सामने आई। इस पत्र में लिखा था कि एयरलाइन के पास 900 करोड़ रुपये से अधिक की पर्याप्त राशि है।

3 महीने में आई 1100 करोड़ की फंडिंग 

एयरलाइन को मिली इस फंडिग में सरकार से आपात क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) के तहत किस्त के रूप में प्राप्त 160 करोड़ रुपये भी शामिल हैं। कई परेशानियों से घिरी कंपनी को अब तक ईसीएलजीएस के तहत करीब 1,000 करोड़ रुपये मिले हैं। मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह द्वारा एयरलाइन में निवेश करने के बाद यह नई किस्त जारी की गई। अधिकारी ने बताया कि कि एयरलाइन ने तीन महीने में कुल 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की फंडिंग जुटायी है। पत्र के अनुसार, कंपनी बेड़े को अपग्रेड करने, समय पर सेवाएं देने और परिचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए लागत में कटौती के उपाय लागू करने पर ध्यान देगी।

उछल गया शेयर

सोमवार दोपहर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर स्पाइसजेट का शेयर 5.81 फीसदी या 3.58 रुपये की बढ़त के साथ 65.16 रुपये पर ट्रेड करता दिखा। यह कारोबार के दौरान अधिकतम 65.40 रुपये तक गया। इस समय बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 4,461.88 करोड़ रुपये था। इस शेयर का 52 वीक हाई लेवल 69.20 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement