Tuesday, July 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stanley Lifestyles IPO बोली के लिए आज से खुला, जानें कब होगी शेयर की लिस्टिंग और सबकुछ

Stanley Lifestyles IPO बोली के लिए आज से खुला, जानें कब होगी शेयर की लिस्टिंग और सबकुछ

आप इसमें कम से कम 40 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 40 इक्विटी मल्टीपल में सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए ₹2 के अंकित मूल्य के साथ ₹351 से ₹369 प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 21, 2024 11:07 IST
स्टेनली लाइफस्टाइल एक घरेलू सुपर-प्रीमियम और लग्जरी फर्नीचर ब्रांड है।- India TV Paisa
Photo:STANLEY LIFESTYLES PORTAL स्टेनली लाइफस्टाइल एक घरेलू सुपर-प्रीमियम और लग्जरी फर्नीचर ब्रांड है।

स्टेनली लाइफस्टाइल्स आईपीओ के लिए इंतजार 21 जून को आखिरकार खत्म हो गया है। कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए बोली लगाने के लिए शुक्रवार से ओपन हो गया है। यह इस सप्ताह दलाल स्ट्रीट पर शुरू होने वाला तीसरा मेनबोर्ड आईपीओ है। स्टेनली लाइफस्टाइल्स आईपीओ के एंकर निवेशकों ने 20 जून को बोली लगाई थी। इसमें कंपनी ने ₹161.10 करोड़ जुटाए हैं। बता दें, कंपनी ने इस आईपीओ के लिए ₹2 के अंकित मूल्य के साथ ₹351 से ₹369 प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। स्टेनली आईपीओ के लिए आप 25 जून तक बोली लगा सकते हैं। आप इसमें कम से कम 40 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 40 इक्विटी मल्टीपल में सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

किसके लिए कितना रिजर्व

खबर के मुताबिक, स्टेनली आईपीओ ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए 50% शेयर, गैर-संस्थागत संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15% और खुदरा निवेशकों के लिए 35% शेयर रिजर्व किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेनली लाइफस्टाइल एक घरेलू सुपर-प्रीमियम और लग्जरी फर्नीचर ब्रांड है। यह उन कुछ घरेलू सुपर-प्रीमियम और लग्जरी कंज्यूमर कंपनियों में से एक है जो उत्पादन और खुदरा दोनों के मामले में बड़े पैमाने पर काम करती हैं। साथ ही बिक्री के मामले में, वे वित्त वर्ष 2023 के लिए भारत के होम फर्निशिंग सेक्टर में चौथी सबसे बड़ी कंपनी हैं। इस फर्म का भारत या विदेश में कोई सूचीबद्ध समकक्ष नहीं है।

9,133,454 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश

स्टेनली लाइफस्टाइल आईपीओ में ₹200 करोड़ का नया इश्यू और प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 9,133,454 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। ओएफएस में, प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक, सुनील सुरेश और शुभा सुनील प्रत्येक 1,182,000 इक्विटी शेयर बेचेंगे। दूसरे विक्रयकर्ता शेयरधारक ओमान इंडिया ज्वाइंट इन्वेस्टमेंट फंड II (5,544,454 इक्विटी शेयर), किरण भानु वुप्पलापट (1,000,000 इक्विटी शेयर) और श्रीदेवी वेंकट वुप्पलापट (225,000 इक्विटी शेयर) शामिल हैं।

जुटाई रकम का इस्तेमाल

कंपनी नए इश्यू से हासिल रकम का इस्तेमाल ज्यादा स्टोर खोलने और नई मशीनरी और डिवाइस खरीदने के लिए करेगी। साल 2025 और 2027 के बीच, कंपनी अपनी सहायक कंपनियों ABS सीटिंग प्राइवेट लिमिटेड, सना लाइफस्टाइल्स लिमिटेड, स्टेनली रिटेल लिमिटेड, श्रास्ता डेकोर प्राइवेट लिमिटेड और स्टारस सीटिंग प्राइवेट लिमिटेड के जरिये दिल्ली, तमिलनाडु, तेलंगाना और महाराष्ट्र में 24 नए स्टोर खोलने की योजना बना रही है।

ये कंपनियां हैं बुक-रनिंग लीड मैनेजर

स्टेनली आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, ICICI सिक्योरिटीज लिमिटेड, जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और SBI कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड रजिस्ट्रार के रूप में काम कर रहा है।

स्टेनली लाइफस्टाइल्स IPO GMP आज

इन्वेस्टरगेन डॉट कॉम के मुताबिक, स्टेनली लाइफस्टाइल्स आईपीओ के लिए जीएमपी आज +162 है। इससे पता चलता है कि स्टेनली लाइफस्टाइल्स के शेयर की कीमत ग्रे मार्केट में 162 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रही थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement