Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, कमजोर ओपनिंग के बाद हरे निशान पर सेंसेक्स निफ्टी, जानिए आज कहां हो रही है कमाई

शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, कमजोर ओपनिंग के बाद हरे निशान पर सेंसेक्स निफ्टी, जानिए आज कहां हो रही है कमाई

शुरुआत में सेंसेक्स करीब 50 पॉइंट की गिरावट के साथ लाल निशान पर खुला, हालांकि पहले ही मिनट में एक बार फिर बाजार में तेजी दिखाई दी और सेंसेक्स हरे निशान पर आ गया।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 06, 2023 11:21 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

शेयर बाजार में मंगलवार को शुरुआत सपाट रही। शुरुआत में सेंसेक्स करीब 50 पॉइंट की गिरावट के साथ लाल निशान पर खुला, हालांकि पहले ही मिनट में एक बार फिर बाजार में तेजी दिखाई दी और सेंसेक्स हरे निशान पर आ गया। फिलहाल सुबह 9.21 बजे सेंसेक्स के 30 में से 9 शेयर लाल निशान पर थे वहीं 21 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। इसी सप्ताह ब्याज दरों पर रिजर्व बैंक का फैसला आने वाला है, जिसे देखते हुए निवेशकों ने रुककर इंतजार करना पसंद किया। 

इससे पहले सोमवार को बाजार तेजी के साथ बंद हुआ था। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 240.36 अंक यानी 0.38 प्रतिशत चढ़कर 62,787.47 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 369.09 अंक तक उछल गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का मानक सूचकांक निफ्टी भी 59.75 अंक यानी 0.32 प्रतिशत चढ़कर 18,593.85 अंक पर बंद हुआ। 

Share Market

Image Source : FILE
Share Market

सेंसेक्स के शेयरों में अल्ट्राटेक सीमेंट, टाइटन, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, मारुति और एक्सिस बैंक प्रमुख रूप से बढ़े। दूसरी ओर टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, विप्रो, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील और हिंदुस्तान यूनिलीवर में गिरावट हुई। 

 वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.20 फीसदी गिरकर 76.54 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को शुद्ध रूप से 700.98 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement