Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market ने की पॉजिटिव ओपनिंग, सेंसेक्स 270 अंक उछला, निफ्टी 21600 के करीब, फोकस में हैं ये शेयर

Stock Market ने की पॉजिटिव ओपनिंग, सेंसेक्स 270 अंक उछला, निफ्टी 21600 के करीब, फोकस में हैं ये शेयर

घरेलू शेयर मार्केट ने प्री-ओपनिंग सेशन में भी आज मजबूती के साथ शुरुआत की। बीते दो सत्र से बाजार लाल निशान में बंद होता देखा गया।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 04, 2024 9:47 IST
निफ्टी बैंक में भी 121.75 अंकों की तेजी देखने को मिली।- India TV Paisa
Photo:INDIA TV निफ्टी बैंक में भी 121.75 अंकों की तेजी देखने को मिली।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का इंडेक्स सेंसेक्स आज सुबह मार्केट खुलने पर 269.91 अंक की उछाल के साथ  71626.51 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) निफ्टी भी 74.9 अंक की बढ़त के साथ 21,592.25 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। साथ ही, निफ्टी बैंक में भी 121.75 अंकों की तेजी देखने को मिली। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक,निफ्टी पर बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, अदानी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स और इंफोसिस प्रमुख लाभ वाले स्टॉक रहे, जबकि बीपीसीएल, बजाज ऑटो, डॉ रेड्डीज लैब्स, एलएंडटी और एचसीएल टेक्नोलॉजीज कमजोर दिखे।

इन स्टॉक्स में जोरदार एक्शन

खबर के मुताबिक, शेयर मार्केट में आज अदानी पोर्ट्स, एनएचपीसी और जोमैटो के स्टॉक्स में अच्छी खरीदारी देखी जा रही है। घरेलू शेयर बाजार ने आज सुबह प्री-ओपनिंग सेशन में भी मजबूत शुरुआत के साथ कारोबार करता देखा गया। लार्जकैप और स्मॉलकैप शेयरों की अगुवाई में सूचकांक मजबूती के साथ खुले।

इंटरनेशनल मार्केट में हलचल

खबर के मुताबिक, वॉल स्ट्रीट पर रातोंरात गिरावट के साथ एशियाई शेयरों में गिरावट आई, क्योंकि फेडरल रिजर्व की हालिया बैठक के मिनटों से संकेत मिलता है कि ब्याज दरें लंबे समय तक ऊंची रहेंगी। हालांकि GIFT NIFTY और यूएस फ्यूचर में हल्की बढ़त के साथ कामकाज होता देखा गया। अमेरिकी बाजार बुधवार को कमजोरी के साथ बंद हुए थे। चीन के स्टॉक्स भी दबाव में रहे, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर अनिश्चितता के कारण निवेशक असमंजस में रहे।

बीते सत्र गिरावट के साथ बंद हुआ था बाजार

घरेलू शेयर बाजार में बीते बुधवार को गिरावट थी। बीएसई सेंसेक्स 535.88 अंक गिरकर 71,356.60 अंक और निफ्टी 148.45 अंक टूटकर 21,517.35 अंक पर बंद हुआ था। बीते कल के सत्र में गिरावट लार्ज कैप शेयरों तक ही सीमित थी। स्मॉलकैप इंडेक्स सपाट और मिडकैप इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए थे। एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले दिनों में मार्केट में करेक्शन देखने को मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement