Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Tata Technologies सहित इन चार IPO में पैसा लगाने का आज शाम 4:50 बजे तक ही मौका, प्रति लॉट इतना लगाना होगा

Tata Technologies सहित इन चार IPO में पैसा लगाने का आज शाम 4:50 बजे तक ही मौका, प्रति लॉट इतना लगाना होगा

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ 19 साल में टीसीएस के बाद पहला आईपीओ है। इस आईपोओ को लेकर निवेशकों में जबरदस्त उत्साह है। इन आईपीओ के अलॉटमेंट की तारीख भी जल्द आएगी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 24, 2023 12:03 IST
चारों आईपीओ में शानदार लिस्टिंग गेन मिलने के आसार हैं। - India TV Paisa
Photo:FILE चारों आईपीओ में शानदार लिस्टिंग गेन मिलने के आसार हैं।

चार आईपीओ से पैसे कमाने का आपके पास आज शाम 4 बजकर 50 मिनट तक का मौका है। टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ, गांधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ, फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज आईपीओ और फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन लेने का 24 नवंबर आखिरी दिन है। इन चारों आईपीओ में शानदार लिस्टिंग गेन मिलने के आसार हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ 19 साल में टीसीएस के बाद पहला आईपीओ है। इस आईपोओ को लेकर निवेशकों में जबरदस्त उत्साह है।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

यह पूरी तरह से प्रमोटर टाटा मोटर्स और निवेशकों अल्फा टीसी होल्डिंग्स और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड 1 द्वारा 6.08 करोड़ शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) है, जबकि इसमें कोई नया इश्यू घटक नहीं है। आपको इसमें 500 रुपये बिड प्राइस पर प्रति लॉट 15,000 रुपये निवेश करने होंगे। एक लॉट में 30 शेयर शिड्यूल हैं।

गांधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ

वित्तीय वर्ष 2023 में राजस्व के हिसाब से व्हाइट ऑयल के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक, गंधार ऑयल रिफाइनरी की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को अब तक 19.82 गुना सब्सक्राइब किया गया है। इस आईपीओ में 169 रुपये प्राइस पर 88 शेयर का एक लॉट है जिसमें प्रति लॉट आपको कुल 14872 रुपये लगाने होंगे।

फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज आईपीओ

फेडरल बैंक की सहायक कंपनी फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज (फेडफिना) की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को शेयर बिक्री के तीसरे और आखिरी दिन पूरी तरह से सब्सक्राइब किया गया है। आंकडों के मुताबिक, इस इश्यू को प्रस्ताव पर 5.59 करोड़ शेयरों के मुकाबले 5.68 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुईं। इस आईपीओ में 140 रुपये प्राइस पर 107 शेयर का एक लॉट है जिसमें प्रति लॉट आपको कुल 14,980 रुपये लगाने होंगे।

फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज आईपीओ

फ्लेयर राइटिंग आईपीओ को शुक्रवार को तीसरे दिन अब तक 6.87 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है। बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, फ्लेयर आईपीओ के खुदरा निवेशकों के हिस्से को 7.74 गुना, एनआईआई हिस्से को 12.18 गुना और योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) हिस्से को 1.36 गुना सब्सक्राइब किया गया था। अगर आप इस आईपीओ में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको 304 रुपये प्राइस पर 49 शेयर का एक लॉट है जिसमें प्रति लॉट आपको कुल 14,896 रुपये लगाने होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement