Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आज आएगा इस धमाकेदार IT कंपनी का आईपीओ, निवेशकों को मिलेगा पैसा बनाने का मौका

आज आएगा इस धमाकेदार IT कंपनी का आईपीओ, निवेशकों को मिलेगा पैसा बनाने का मौका

IPO of IT Company: बाजार में आज का दिन निवेशकों के लिए काफी खास रहने वाला है। आज से अहमदाबाद की एक सॉफ्टवेयर कंपनी का आईपीओ खुल रहा है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 30, 2023 6:15 IST
IPO of Tridhya Tech Limited- India TV Paisa
Photo:FILE IPO of IT Company

IPO of Tridhya Tech Limited: ईद की छुट्टी के बाद आज बाजार फिर से कारोबार के लिए खुलेगा। 28 जून को एक कंपनी का आईपीओ बंद हुआ था। अब एक अहमदाबाद की कंपनी बाजार में उतर रही है। अहमदाबाद की सॉफ्टवेयर विकास कंपनी त्रिध्या टेक लिमिटेड(Tridhya Tech Limited) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज से निवेशकों के लिए खुल रहा है। इस निर्गम के जरिये कंपनी का 26.41 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। कंपनी की सार्वजनिक निर्गम से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज चुकाने और अन्य कंपनी कार्यों में करने की योजना है। कंपनी का शेयर एनएसई के एसएमई एमर्ज प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होगा। त्रिध्या ने आईपीओ के लिये कीमत दायरा 35-42 रुपये प्रति शेयर रखा है। IPO पांच जुलाई को बंद होगा। 

मिले थे 11 गुना नए सब्सक्राइबर

ईद को लेकर शेयर बाजार की छुट्टियों में हुए बदलाव के कारण आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी का आईपीओ तय समय से एक दिन पहले ही बंद हो गया था। NSE ने अपने नए सर्कुलर में बताया था कि आइडियाफोर्ज आईपीओ की मेंबरशिप डेट 29 जून से बदलकर 28 जून कर दी गई है। इस कंपनी में निवेश करने को लेकर निवेशकों में पहले दिन काफी क्रेज देखा गया था। आईपीओ खुलने के पहले ही दिन इसे 11 गुना नए सब्सक्राइबर मिले थे। आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी ने अपने 567 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 638 से 672 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसके लिए 22 शेयर का एक लॉट बनाया गया है, जिसे निवेशक 14,784 रुपये खर्च कर खरीद सकते हैं।

पहले से कम हुआ आईपीओ का आकार

इस आईपीओ का आकार पहले के 300 करोड़ रुपये से घटाकर 240 करोड़ रुपये कर दिया गया है, क्योंकि कंपनी ने 15 जून को टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस, 360 वन स्पेशल सहित अपॉर्चुनिटी फंड- सीरीज 9 और 10, मोतीलाल ओसवाल मिडकैप फंड और थिंक इन्वेस्टमेंट्स पीसीसी जैसे संस्थागत निवेशकों को 8.92 लाख इक्विटी शेयर जारी करके प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में 60 करोड़ रुपये जुटाए थे। शेयरधारक की लिस्ट में आशीष भट, अमरप्रीत सिंह, नंबिराजन शेषाद्री, नरेश मल्होत्रा, सुजाता वेमुरी, सुंदरराजन के पंडालगुडी, ए एंड ई इन्वेस्टमेंट एलएलसी, अग्रवाल ट्रेडमार्ट, सेलेस्टा कैपिटल, एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसेज टेक्नोलॉजी वेंचर फंड, क्वालकॉम एशिया पैसिफिक और सोसाइटी फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप जैसे नाम शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement