Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. किन शेयरों में दिख रही खरीदारी, कहां है बिकवाली का दबाव, बाजार में उतरने से पहले देख लीजिए यह लिस्ट

Top Trending Shares : किन शेयरों में दिख रही खरीदारी, कहां है बिकवाली का दबाव, बाजार में उतरने से पहले देख लीजिए यह लिस्ट

मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने ही कारोबार के दौरान नया ऑल टाइम लेवल बनाया था। नेस्ले इंडिया, कोल इंडिया, टाटा कंज्यूमर, एसबीआई, एनटीपीसी और इंडसइंड बैंक के शेयर ने 52 वीक हाई लेवल दर्ज किया है। इन शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: December 19, 2023 23:59 IST
शेयर मार्केट- India TV Paisa
Photo:FREEPIK शेयर मार्केट

शेयर बाजार मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 122.10 अंक बढ़कर 71,437.19 पर बंद हुआ था। इसने कारोबार के दौरान 71,623.71 अंक का ताजा ऑल टाइम हाई बनाया था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 34.45 अंक की बढ़त लेकर 21,453.10 पर बंद हुआ था। निफ्टी ने मंगलवार को  कारोबार के दौरान 21,505.05 अंक के साथ ताजा ऑल टाइम हाई लेवल बनाया था। मंगलवार को सेंसेक्स पैक के शेयरों में सबसे अधिक तेजी नेस्ले इंडिया, एनटीपीसी, रिलायंस, एसबीआई, एचयूएल, आईटीसी, पावरग्रिड, बजाज फाइनेंस और एक्सिस बैंक में दर्ज हुई थी। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD जिन शेयरों के लिए तेजी के संकेत दे रहा है, उनमें Varun Beverages, Gland Pharma, Aarti Drugs, Campus Activewear, Cadila Healthcare, और Motherson Sumi Wiring शामिल हैं। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इन शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे मंदी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD ने Fortis Healthcare, Bank of India, Kajaria Ceramic, Aegis Logistics, 3M India और Nippon Life AMC के शेयर में मंदी का संकेत दिखाया है। एमएसीडी का यह संकेत बताता है कि इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों ने पार किया 52 वीक हाई लेवल

जो शेयर अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लेते हैं, उनमें आमतौर पर निवेशकों की खरीदारी देखने को मिलती है। ये शेयर Nestle India, Coal India, Tata Consumer, SBI, NTPC, IndusInd Bank और Grasim Industries हैं। इन शेयरों में आगामी सत्रों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकती है।

किन शेयरों ने दर्ज किया 52 वीक लो?

जो शेयर 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज करते हैं, उनमें आमतौर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिलता है। हालांकि, किसी भी बड़े शेयर ने 52 वीक लो लेवल दर्ज नहीं किया है।

(यह सिर्फ जानकारी मात्र है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमभरा होता है। बाजार में पैसा लगाने से पहले अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement