Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. 2016 की ये हैं 6 बेहतरीन एप्स

2016 की ये हैं 6 बेहतरीन एप्स

Here is a list of 6 good apps to make your smartphone experience great. Install them from google play store and make your work hassle free

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 12, 2016 7:42 IST
अपने साधारण से स्‍मार्टफोन को बनाइए सुपर स्‍मार्ट, ये हैं 2016 की 6 बेहतरीन Apps- India TV Paisa
अपने साधारण से स्‍मार्टफोन को बनाइए सुपर स्‍मार्ट, ये हैं 2016 की 6 बेहतरीन Apps

नई दिल्ली। आप स्‍मार्टफोन यूजर हैं, तो कोई न कोई एप तो आप इस्‍तेमाल करते ही होंगे। वास्‍तव में स्‍मार्टफोन को स्‍मार्ट यही एप्‍स ही बताती हैं। इन एप्‍स के आ जाने के बाद हमारी डे-टु-डे लाइफ काफी आसान हो गई है। मैसेजिंग से लेकर ट्रेन टिकट बुकिंग और बैंकिंग से लेकर गेमिंग तक, सब कुछ एप्‍स में मौजूद है। अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो गूगल प्‍ले स्‍टोर पर जाकर मनचाही एप्‍स को डाउनलोड कर अपने फोन के अनुभव को और बेहतर बना सकते हैं। अगर आपने हाल ही में फोन  खरीदा है या फिर पहले से फोन यूज करते आ रहे हैं तो इंडिया टीवी पैसा की टीम आपको कुछ एप्स के बारे में बताने जा रही है जिनके जरिए आप फोटो एडिट, टू-डू लिस्ट, क्लाउड स्पेस मैनेजमेंट आदि कर सकते हैं। जानिए इन एप्स के बारे में-

1. स्नैपसीड (Snapseed)

स्‍मार्टफोन से फोटो खींच कर हम सोशल साइट्स पर अपडेट जरूर करते होंगे। लेकिन आप फोटा एडिटर की मदद से फोटो को और भी बेहतर इफेक्‍ट के साथ पेश कर सकते हैं। इसमें आपकी मदद करेगा स्मैपसीड। यह एक फोटो एडिटर है जिसे गूगल ने पेश किया है। एडिटिंग के लिए इसमें कई इफैक्ट्स और फिल्टर्स हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत ब्लर इफैक्ट और एचडीआर इफैक्ट है।

2. अनक्लाउडिड (Unclouded)

आपके फोन में लिमिटेड मैमोरी होती है, मैमोरी फुल होने पर आपका फोन स्‍लो और हैंग होना शुरू हो जाता है। इसका इलाज है अनक्लाउडिड एप। इसकी मदद से सारा क्लाउड डेटा एक एप में मैनेज किया जा सकता है। इसमें आप ड्रॉपबॉक्स, गूगलड्राइव, वनड्राइव, बॉक्स और मेगा को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें एक ही एप से आप सारे क्लाउड डोटा को क्लीन, ब्राउस और एनालाइज कर सकते हैं। यह आपके डेटा में से डुप्लिकेट डेटा ढ़ूढ कर बताती है जिसकी मदद से आप क्लाउड पर स्पेस सेव कर सकते हैं।

तस्वीरों में देखिए इन एप्स को

Android Apps

5 (44)IndiaTV Paisa

2 (52)IndiaTV Paisa

1 (59)IndiaTV Paisa

3 (50)IndiaTV Paisa

4 (48)IndiaTV Paisa

6 (28)IndiaTV Paisa

3. गूगल ड्राइव (Google Drive)

आपके कई जरूरी डॉक्‍यूमेंट बेतरतीब रूप से यहां वहां पड़े रहते हैं। आप इसे सिस्‍टेमेटिक तरीके से अपने डॉक्‍यूमेंट सेव कर सकते हैं। गूगल ड्राइव क्लाउड स्टोरेड सेवा है। इसकी मदद से जरूरी फाइल्स को कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं। इसमें न्यू स्प्रैडशीट, टैक्स्ट और प्रैसेंटेशन डॉक्यूमेंट्स भी बना सकते हैं।

4. पिक्सआर्ट (PicsArt)

इस समय मौजूद बेहतरीन फोटोशॉप एप्‍स में से पिक्सआर्ट एक बेहतरीन फोटो एडिटर हैं। इसमें की कई एडवांस लेवल टूल्स हैं। इसमें आप कई फोटो का कोलाज भी बना सकते हैं। किसी तस्वीर का स्कैच भी बना सकते हैं।

5. एवरनोट (EverNote)

एवरनोट डिजिटल मल्टी टूल है। इसे लिस्ट कीपर, नोट टेकर, वॉयस रिकॉर्डर, टू-डू मैनेजर और वेब क्लिप्पर भी कह सकते हैं। इसमें ऑपटिकल कैरेक्टर रिकॉगिनिशन फीचर भी है जिसकी मदद से फोटो के टैक्स्ट को सर्चेबल बना सकते हैं। इसमें दॉक्यूमेंट्स को स्कैन भी किया जा सकता है।

6. एयरड्रॉयड (Airdroid)

इस एप के साथ वाईफाई ऑन करके अपने मोबाइल और पीसी पर वायरलैसली डेटा ट्रांस्फर कर सकते हैं। बिना किसी लिमिट के डेटा को सेंड और रिसीव कर सकते हैं। इस एप की मदद से फोन के सभी एसएमएस और कॉल लॉग अपनी पीसी से भी देख सकते हैं। इसमें ब्राउसर से अपने फोन पर सब कुछ मैनेज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें– कैब बुक करने के लिए नहीं होगी अब इंटरनेट या GPS की जरूरत, ixigo ने लॉन्‍च किया 1-टैप बुकिंग फीचर

यह भी पढ़ें- Micromax ने 13,999 रुपए में लॉन्‍च किया कैनवास 6 स्‍मार्टफोन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement