Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. खुशखबरी: कोरोना संकट के बीच एयरटेल का करोड़ों भारतीयों को बड़ा तोहफा, मुफ्त में मिलेगा ये प्लान-पढ़ें पूरी जानकारी

खुशखबरी: कोरोना संकट के बीच एयरटेल का करोड़ों भारतीयों को बड़ा तोहफा, मुफ्त में मिलेगा ये प्लान-पढ़ें पूरी जानकारी

इस प्लान के लिये एयरटेल के ग्राहकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इस ऑफर से देश के 5.5 करोड़ लोगों को फायदा मिलने की उम्मीद है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 16, 2021 14:47 IST
कम आय वर्ग वालों को...- India TV Paisa
Photo:AIRTEL

कम आय वर्ग वालों को राहत

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच लोगों के आर्थिक संकट को देखते हुए एयरटेल ने करोड़ों भारतीयों के लिये राहत का ऐलान किया है। महामारी के बीच आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित कम आय वर्ग के लोगों के बीच कम्युनिकेशन की जरूरत और जेब पर बोझ को देखते हुए, एयरटेल ने अपने एक प्लान को निशुल्क करने का फैसला किया है। यानि इस प्लान के लिये एयरटेल के कम आय वर्ग के ग्राहकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इस ऑफर से देश के  5.5 करोड़ लोगों को फायदा मिलने की उम्मीद है। 

क्या है ये प्लान

मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक एयरटेल अपने 49 रुपये पैक को मौजूदा संकट के बीच मुफ्त में ऑफर करेगी। ये पैक कम आयवर्ग के साढ़े 5 करोड़ लोगों को ऑफर किया जा रहा है। इस पैक में 38 रुपये का टॉकटाइम और 100 एमबी डाटा मिल रहा है, इसकी वैलेडिटी 28 दिनों की है। एयरटेल के मुताबिक इस ऑफर का फोकस इस समय गांवों के ग्राहकों पर है, जो इस पैक की मदद से लगातार दूसरों से कनेक्टेड रह सकते हैं।  जल्द ही ऑफर का फायदा कम आय वर्ग वालों को मिलने लगेगा। ये फायदा एक बार ही मिलेगा।

कोविड की लहर धीमी पड़ी, गांवों पर पहली लहर के मुकाबले ज्यादा असर

कोविड की दूसरी लहर का गांवों पर काफी असर देखने को मिल रहा है। पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर में गावों में नये मामले और कोविड से मरने वालों की संख्या काफी बढ़ी है। वहीं भारत में एक दिन में कोविड-19 के 3.11 लाख मामले आने से संक्रमण के कुल मामले 2,46,84,077 पर पहुंच गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आकंड़ों के अनुसार, एक दिन में 3,11,170 मरीज संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 4,077 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 2,70,284 पर पहुंच गई है। आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 का उपचार करा रहे मरीजों की संख्या कम होकर 36,18,458 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 14.66 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की राष्ट्रीय दर में सुधार हुआ है और यह 84.25 प्रतिशत है। इस महामारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,07,95,335 हो गई है जबकि मृत्यु दर 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, 15 मई तक 31,48,50,143 नमूनों की जांच की गई है जिनमें से 18,32,950 नमूनों की शनिवार को जांच की गई। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement