Wednesday, December 10, 2025
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Flipkart की Big Billion Days सेल के लिए हो जाएं तैयार, 16 से 21 अक्‍टूबर तक डिस्‍काउंट पर मिलेगा शॉपिंग का मौका

फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर एक सुविधाजनक भुगतान पेशकश की है। बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड और अन्य बैंक क्रेडिट व डेबिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई उपलब्ध कराया गया है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published : Oct 03, 2020 03:00 pm IST, Updated : Oct 03, 2020 03:03 pm IST
Flipkart to host Big Billion Days sale from Oct 16-21- India TV Paisa
Photo:FLIPKART

Flipkart to host Big Billion Days sale from Oct 16-21

नई दिल्‍ली। वॉलमार्ट के स्‍वामित्‍व वाली फ्लिपकार्ट ने शनिवार को कहा कि वह अपनी वार्षिक बिग बिलियन डेज सेल का आयोजन 16 अक्‍टूबर से 21 अक्‍टूबर के दौरान करेगी। छह दिन तक चलने वाली इस सेल में उपभोक्‍ताओं को आकर्षक ऑफर्स, डील्‍स और भारी डिस्‍काउंट पर उत्‍पादों की एक विस्‍तृत रेंज उपलब्‍ध कराई जाएगी।

फ्लिपकार्ट ने अपने एक बयान में कहा कि मौजूदा के साथ ही साथ नए उपभोक्‍ताओं को बेहतर अवसर उपलबध कराने के अलावा देशभर के एमएसएमई और विक्रेताओं को ग्रोथ का मौका देना इस सेल का उद्देश्‍य है।

ई-कॉमर्स कंपनियों को फेस्टिव सीजन के दौरान बड़ा कारोबार मिलता है। अमेजन अगले हफ्ते अपनी सेल की तारीख की घोषणा करेगी। स्‍नैपडील भी अक्‍टूबर में ही अपनी सेल का आयोजन करेगी। यही वजह है कि ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिव सेल से पहले अपनी क्षमता को बढ़ाने के लिए भारी निवेश किया है। ई-कॉमर्स कंपनियां दशहरा से लेकर दिवाली के बीच कई सेल का आयोजन करती हैं।  

फेस्टिव सीजन के दौरान इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, फैशन और होम फर्निशिंग कुछ ऐसी कैटेगरी हैं, जिनमें मांग सबसे ज्‍यादा होती है। रेडसीर की एक रिपोर्ट के अनुमान के मुताबिक इस बार फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री लगभग दोगुना होकर 7 अरब डॉलर के ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्‍यू को प्राप्‍त कर लेगी। पिछले साल समान अवधि में यह 3.8 अरब डॉलर था।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने अपने प्‍लेटफॉर्म पर एक सुविधाजनक भुगतान पेशकश की है। बजाज फ‍िनसर्व ईएमआई कार्ड और अन्‍य बैंक क्रेडिट व डेबिट कार्ड पर नो-कॉस्‍ट ईएमआई उपलब्‍ध कराया गया है। कंपनी ने उपभोक्‍ताओं को कैशबैक देने के लिए पेटीएम के साथ भागीदारी की है।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति ने कहा कि इस बार फेस्टिव इवेंट उपभोक्‍ताओं को वैल्‍यू प्रदान करने, एमएसएमई और विक्रेताओं के लिए ग्रोथ अवसर उपलब्‍ध कराने, और ई-कॉमर्स के जरिये अस्‍थायी रोजगार पर केंद्रित है। ब्रांड्स और सेलर्स के साथ पार्टनरशिप के जरिये फ्लिपकार्ट ने उपभोक्‍ताओं के लिए उत्‍पादों की विस्‍तृत श्रृंखला को आकर्षक कीमत पर उपलब्‍ध कराने की कोशिश की है।  

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