1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Amazon Prime Day Sale का आयोजन होगा 13-14 अक्टूबर को, मिलेगा भारी डिस्‍काउंट

Amazon Prime Day Sale का आयोजन होगा 13-14 अक्टूबर को, मिलेगा भारी डिस्‍काउंट

Amazon ने कहा है कि उसका बहुप्रतिक्षित वार्षिक सेल इवेंट Prime Day इस साल 13-14 अक्टूबर को आयोजित होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 29, 2020 8:16 IST
Amazon Prime Day to take place October 13-14- India TV Paisa
Photo:GOOD E-READER

Amazon Prime Day to take place October 13-14

सैन फ्रांसिस्को। Amazon ने कहा है कि उसका बहुप्रतिक्षित वार्षिक सेल इवेंट Prime Day इस साल 13-14 अक्टूबर को आयोजित होगा। यह घोषणा कर अमेजन ने उन सभी अनिश्चितताओं पर विराम लगा दिया है। इसमें कहा जा रहा था कि कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल प्राइम डे का आयोजन नहीं होगा। इस साल के इवेंट में कई तरह के डिस्काउंट और आकर्षक डील्‍स  देने का वादा किया गया है। प्रत्‍येक कैटेगरी में कम से कम एक अरब डील्स का वादा अमेजन ने किया है।

अमेजन ने कहा है कि प्राइम डे की शुरुआत 13 अक्‍टूबर की मध्‍यरात्रि से amazon.com पर होगी और 14 अक्‍टूबर रात 12 बजे तक चलेगी। अमेजन ने कहा कि 13-14 अक्‍टूबर को आयोजन होने वाली प्राइम डे सेल यूएस, यूके, यूएई, स्‍पेन, सिंगापुर, नीदरलैंड, मेक्सिको, लक्‍जमबर्ग, जापान, इटली, जर्मनी, फ्रांस, चीन, कनाडा, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, ऑस्‍ट्रेलिया, टर्की और ब्राजील में आयोजित होगी। अमेजन ने अभी भारत में प्राइम-डे के लिए तारीखों की घोषणा नहीं की है।

बीते साल हॉलीडे का आयोजन जुलाई के मध्य में किया गया था लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण इसका आयोजन नहीं हो सका था। अमेजन ने कहा कि वह इस साल छोटे व्यवसायियों को मदद पहुंचने के लिए प्राइम डे को डिजाइन कर रहा है। अमेजन ने यह भी कहा है कि प्राइम डे सिर्फ ऑनलाइन स्टोर्स तक सीमित नहीं है। एक प्राइम मेम्बर किसी अमेजन फिजिकल रीटेल स्टोर पर जाकर इन-स्टोर-डील्स का लाभ ले सकता है।

अमेजन की सेल में एक्सचेंज ऑफर पर 13500 रुपए तक का फायदा मिल सकता है। सेल के दौरान होम एंड किचन आइटम पर 60 फीसदी डिस्काउंट,    क्लोथिंग और एक्सेसरीज पर 70 फीसदी डिस्काउंट, फूड और ग्रोसरी पर 50 फीसदी डिस्काउंट, इलेक्ट्रॉनिक और एक्सेसरीज पर 70 फीसदी डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा।

अमेजन पर अन्य ऑफर्स

बजाज फिनसर्व क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर नो कोस्ट ईएमआई, क्लोथिंग पर नो कॉस्ट ईएमआई और 30 दिन तक रिटर्न, एक्सेसरीज पर नो कॉस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर, टोटल डैमेज प्रोटेक्शन, टीवी और अप्लाइंसेस पर नो कॉस्ट ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर, एक्सटेंडेड वारंटी।

अमेजन इंडिया त्यौहारी मौसम से पहले कर रही डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया आगामी त्यौहारी मौसम से पहले अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अतिरिक्त डिलिवरी स्टेशन स्थापित किए हैं एवं अपने मंच से किराना दुकानों को भी जोड़ रही है। कंपनी ने कहा कि उसके इस कदम से रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी। साथ ही त्यौहारी मौसम के दौरान अधिक तेजी से डिलिवरी करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि अमेजन इंडिया देशभर में करीब 250 और डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के माध्यम से चलने वाले 1,500 से अधिक डिलिवरी स्टेशन का परिचालन करता है। इनका परिचालन देशभर में 280 से अधिक उद्यमी करते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘आई हैव स्पेस’ (मेरे पास जगह है) पहल का विस्तार किया है। अब इसके तहत उसने 350 से अधिक शहरों में 28,000 से अधिक मोहल्ले के किराना स्टोरों को जोड़ा है।

Write a comment
X