1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. पेट्रोल डीजल से लेकर शॉपिंग का बिल हो जाएगा "आधा", मार्केट में आई नई धमाकेदार एप

पेट्रोल डीजल से लेकर शॉपिंग का बिल हो जाएगा "आधा", मार्केट में आई नई धमाकेदार एप

इस एप का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और यहां तक ​​कि शराब पर कैशबैक प्राप्त करके पैसे बचाने में मदद करना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2020 13:03 IST
Fyool app- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Fyool app

महंगाई के दौर हर कोई यही चाहता है कि दैनिक खर्चों में किसी प्रकार कटौती की जाएगी। आज की ऑनलाइन दुनिया में पेटीएम और फोन पे से लेकर ढेरों मोबाइल एप्स हैं जो कि आपको हर खरीदारी पर कैशबैक की पेशकश करते हैं। इस बीच एंड्रॉइड ऐप बाजार में एक नया एप आया है जो आपको कैशबैक प्रदान कर सकता है। इस एप का नाम है FYOOL ऐप। इस एप का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और यहां तक ​​कि शराब पर कैशबैक प्राप्त करके पैसे बचाने में मदद करना है। 

FYOOL ऐप: यह क्या है?

ऐप उपयोगकर्ताओं को केवल आपके पेट्रोल, डीजल, शराब और सीएनजी बिल की एक फोटो अपलोड करके 50% तक का कैशबैक प्राप्त करने की सुविधा देता है। ईंधन के पैसे के रूप में, कैशबैक का उपयोग किराने का सामान, घरेलू सामान, और बहुत से अन्य उत्पादों पर खर्च करने के लिए किया जा सकता है। इसका उपयोग ऐप का उपयोग करके अन्य लोगों को कैशबैक के पैसे भेजने के लिए भी किया जा सकता है।

इस एप को दिल्ली के रौनक शर्मा ने विकसित किया है। इस उपयोग में आसान ऐप में कैशबैक की आसान ट्रैकिंग की जा सकती है। इसके लिए इस कंपनी ने विभिन्न ब्रांडों के साथ गठजोड़ भी किया है। 

जानिए कैसे मिलता है कैशबैक

इस एप पर कैशबैक पेटीएम या अन्य एप्स के मुकाबले अलग तरह से रहता है। चूंकि यह पेमेंट एप नहीं है ऐसे में आपको इस पर डायरेक्ट कैशबैक नहीं मिलता है। इसके लिए आपको पेट्रोल पंप पर मिलने वाली रसीद की फोटो खींचकर एप पर अपलोड करनी होती है। यहां पेट्रोल से लेकर शॉपिंग के लिए 2000 रुपए की लिमिट है। यानि आपका बिल 2000 रुपए से कम होना चाहिए। इस रसीद को अपलोड करने के बाद आपका कैशबैक इसी एप में आ जाता है। बाद में आप इस कैशबैक का उपयोग अपनी मर्जी से शॉपिंग में कर सकते हैं। 

FYOOL ऐप: कैसे डाउनलोड करें?

FYOOL ऐप अब Google Play Store से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। यहां बताया गया है कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं:

  • अपने स्मार्टफोन पर Google Play Store पर जाएं
  • खोज बार में FYOOL खोजें
  • एक बार मिल जाने के बाद, आप विकल्प पर टैप कर सकते हैं और फिर इसे अपने फोन पर प्राप्त करने के लिए इंस्टॉल विकल्प पर क्लिक करें
Write a comment