Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. सस्‍ते प्‍लान के लिए Jio, Airtel, Vodafone के बीच होड़, जानिए किसका 199 रुपए का प्‍लान है सबसे अच्‍छा

सस्‍ते प्‍लान के लिए Jio, Airtel, Vodafone के बीच होड़, जानिए किसका 199 रुपए का प्‍लान है सबसे अच्‍छा

बाजार में इस समय देखें तो कई ऐसे दाम हैं जहां पर ग्राहकों के बीच सबसे ज्‍यादा कन्‍फ्यूजन है। इसी में से एक है 199 रुपए का प्‍लान।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 12, 2018 18:48 IST
airtel 
 - India TV Paisa

airtel 

 

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में इस समय डेटा वॉर चरम पर है। रिलायंस जियो की आमद के बाद से हर कंपनी इस डेटा वॉर में कूद चुकी है। एक ही कीमत पर सभी कंपनियों अपने अपने प्‍लान पेश कर रही है। हर कंपनी अपने प्‍लान को बेहतर बताती है। और अपने ग्राहकों को स्‍पेशल ऑफर के साथ लुभाने की कोशिश कर रही है। इस पूरी प्रक्रिया में ग्राहक पूरी रह से कन्‍फ्यूज हो गया है। हर प्‍लान उसे लुभा रहा है। लेकिन बारीकियां न पता होने के चलते ग्राहक सही निर्णय नहीं ले पाता है। ऐसे में आपके टेक दोस्‍त होने के नाते हम आपको इस मुश्किल से निकालकर सही प्‍लान के बारे में बताने की कोशिश करेंगे। 

 
बाजार में इस समय देखें तो कई ऐसे दाम हैं जहां पर ग्राहकों के बीच सबसे ज्‍यादा कन्‍फ्यूजन है। इसी में से एक है 199 रुपए का प्‍लान। आज हम आपको 199 रुपए में बाजार में मौजूद जियो, एयरटेल और वोडाफोन के बीच प्‍लान में सबसे सही विकल्‍प के बारे में बताने जा रहे हैं। सबसे पहले शुरुआत करते हैं वोडाफोन के प्‍लान के बारे में। इस प्‍लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें ग्राहकों को 1.4 जीबी फ्री डेटा दिया जा रहा है। यहां पर ग्राहकों को लोकल, एसटीडी और रोमिंग की कॉलें पूरी तरह से फ्री मिल रही हैं। इसके अलावा इस प्‍लान में ग्राहको को 100 एसएमएस भी मिल रहे हैं। वोडाफोन के बाद अब अब एयरटेल के प्‍लान की बात करें तो यह प्‍लान वोडाफोन के प्‍लान के जैसा ही है। यहां भी आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। लोकल एसटीडी और रोमिंग पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। ग्राहक यहां 100 एसएमएस के साथ 1.4 जीबी प्रति दिन डेटा पाएंगे। 
 
आखिरी में जियो की बात करें तो यहां पर कंपनी 199 रुपए नहीं बल्कि 1 रुपए सस्‍ता अर्थात 198 रुपए में प्‍लान पेश कर रही है। दूसरे प्‍लान में जहां 1.4 जीबी डेटा मिल रहा है। वहीं जियो का यह प्‍लान 2 जीबी डेटा वाला है। यहां पर ग्राहकों को 2 जीबी प्रति दिन के हिसाब से डेटा मिलेगा। यहां पर वैलिडिटी 28 दिन की दी जा रही है। कंपनी पहले यहां 1.5 जीबी डेटा देती थी, लेकिन कॉम्‍पटीशन के चलते अब 2 जीबी डेटा दिया जा रहा है। यहां ग्राहकों को कंपनी की फ्री एप के अलावा 100 एसएमएस प्रति दिन भी मिलेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement