1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. 2020 में फ‍िर मचेगा टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में घमासान, Jio ने शुरू की बिना शुल्‍क के नई कॉलिंग सर्विस

2020 में फ‍िर मचेगा टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में घमासान, Jio ने शुरू की बिना शुल्‍क के नई कॉलिंग सर्विस

Jio Wifi calling को शुरू करने के लिए स्टेप-बाई-स्टेप गाइट जियो डॉट कॉम/वाईफाईकॉलिंग पर उपलब्ध कराया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2020 17:53 IST
Jio launches voice & video Wifi calling- India TV Paisa

Jio launches voice & video Wifi calling

नई दिल्‍ली।  एयरटेल को टक्‍कर देने के लिए रिलायंस जियो ने बुधवार को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर वॉयस एंड वीडियो ओवर वाईफाई सर्विस को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह सर्विस किसी भी वाईफाई पर और भारत में हर जगह काम करेगी और यह 150 हैंडसेट्स मॉडल को सपोर्ट करेगी।

यह सर्विस बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के वाईफाई के जरिये क्रिस्‍टल-क्‍लियर वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा प्रदान करेगी। जियो पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण कर रही थी।

जियो ने कहा कि जियो वाईफाई कॉलिंग की मुख्‍य विशेषता यह है कि उपभोक्‍ता किसी भी वाईफाई नेटवर्क का उपयोग कर जियो वाईफाई कॉलिंग का उपयोग कर सकते हैं और वॉयस एवं वीडियो कॉल्‍स को बिना किसी परेशानी के वोल्‍ट और वाईफाई के बीच आराम से बदल सकते हैं।

जियो ने कहा कि जियो वाईफाई कॉलिंग हैंडसेट के बड़े वर्ग को समर्थन देता है। जियो उपभोक्‍ता वाईफाई कॉल्‍स पर वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं वो भी बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के। इस सर्विस को लॉन्‍च करते हुए जियो के डायरेक्‍टर आकाश अंबानी ने कहा कि जियो में, हम निरंतर ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने और उनकी समस्‍याओं के निराकरण करने का प्रयास करते हैं।

उन्‍होंने आगे कहा कि एक औसत जियो उपभोक्‍ता प्रति माह 900 मिनट वॉयस कॉल का उपयोग करता है और हमारे उपभोक्‍ताओं की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में जियो वाईफाई कॉलिंग को लॉन्‍च करने से प्रत्‍येक जियो उपभोक्‍ता का वॉयस कॉलिंग अनुभव बेहतर बनेगा।

जियो वाईफाई कॉलिंग को शुरू करने के लिए स्‍टेप-बाई-स्‍टेप गाइट जियो डॉट कॉम/वाईफाईकॉलिंग पर उपलब्‍ध कराया गया है। जियो वाईफाई कॉलिंग को पूरे भारत में 7 जनवरी से 16 जनवरी 2020 तक चालू कर दिया जाएगा।  

Write a comment
X