नई दिल्ली। अगर आप रिलायंस जियो के ग्राहक है तो जरूरी नहीं कि कंपनी आपको फ्री वायस कॉलिंग की जो सुविधा दे रही है उसे बिना रोक-टोक के देती रहेगी। अगर आप जियो कि फ्री वायस कॉलिंग सेवा का गलत इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी के पास अधिकार है कि वह आपकी इस सेवा को बंद कर सकती है। जियो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक उसके पास सेवा को बंद करने का पूरा अधिकार है।
दरअसल इस तरह की शिकायतें आ रही थी कि कुछ लोग जियो की फ्री वायस कॉलिंग सेवा का इस्तेमाल कमर्शियल यूज के लिए कर रहे हैं और टेलिमार्केटिंग के जरिए अपने प्रोडक्ट्स या सेवाएं बेच रहे हैं। इसे देखते हुए हाल ही में कंपनी ने जियो की फ्री वायस कॉलिंग रोजाना 300 मिनट यानि 5 घंटे कर दी है। लेकिन इसके बाद भी अगर कंपनी की इस सेवा का गलत इस्तेमाल होता रहा तो गलत इस्तेमाल करने वाले ग्राहक की फ्री वायस कालिंग सेवा बंद भी की जा सकती है।
जियो की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक जियो प्लान सिर्फ व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए है, अगर जियो ग्राहक इस प्लान का गलत इस्तेमाल करता हुआ पाया गया तो जियो को उसकी सेवाएं रोकने का पूरा अधिकार है। यानि इस प्लान के जरिए टेलिमार्केटिंग करके अपने प्रोडक्ट या सेवाएं बेचता है तो उसकी सेवा बंद की जा सकती है।



































