Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Netflix का कनेक्‍शन लेना हुआ आसान, कंपनी ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता प्‍लान

Netflix का कनेक्‍शन लेना हुआ आसान, कंपनी ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता प्‍लान

मोबाइल-ओनली प्लान में यूजर्स एक समय में एक ही स्मार्टफोन या टैबलेट पर कंटेंट को देख पाएंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2019 17:36 IST
Netflix - India TV Paisa
Photo:NETFLIX

Netflix offering weekly mobile-only plan for Rs 65

नई दिल्‍ली। कंटेंट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स 65 रुपए प्रति सप्ताह के मोबाइल-ओनली प्लान का परीक्षण कर रहा है। नेटफ्लिक्स ने विशेषरूप से भारत में अब तक का सबसे सस्ता प्लान पेश किया है। मोबाइल-ओनली प्‍लान में यूजर्स एक समय में एक ही स्‍मार्टफोन या टैबलेट पर कंटेंट को देख पाएंगे।  

नेटफ्लिक्‍स इंडिया की वेबसाइट पर सूचीबद्ध नए प्‍लान में साप्‍ताहिक मोबाइल-ओनली प्‍लान को 65 रुपए में, बेसिक प्‍लान को 125 रुपए में, स्‍टैंडर्ड प्‍लान (एक ही समय पर दो स्‍क्रीन पर देखने की अनुमति) को 165 रुपए और अल्‍ट्रा प्‍लान (एक ही समय पर 4 स्‍क्रीन पर 4के में देखने की अनुमति) को 200 रुपए में लिस्‍ट किया गया है। हालांकि मोबाइल-ओनली प्‍लान एचडी या 4के क्‍वालिटी को सपोर्ट नहीं करता है।

सबसे किफायती प्‍लान पेश करने के बावजूद नेटफ्लिक्‍स अभी भी भारत में सबसे महंगा ओवर-दि-टॉप (ओटीटी) कंटेंट स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म बना हुआ है। अमेजन प्राइम वीडियो और हॉटस्‍टार प्रीमियम जैसे अन्‍य ओटीटी खिलाड़ी प्रति माह 199 रुपए के शुल्‍क में उपलब्‍ध हैं वो भी अन्‍य कई लाभ के साथ।

सबसे सस्‍ते डाटा शुल्‍क के साथ दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्‍मार्टफोन बाजार होने के कारण भारत अंतरराष्‍ट्रीय कंटेंट और म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग कंपनियों के लिए एक मुख्‍य केंद्र बन गया है। हाल ही में, एप्‍पल म्‍यूजिक ने भी अपने मासिक पैक की कीमतों में कटौती की है। एप्‍पल म्‍यूजिक का मासिक पैक अब केवल 99 रुपए में उपलब्‍ध है, जिसकी पहले कीमत 120 रुपए थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement