1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. प्रवासी मजदूरों को अपने गांव में ही मिलेगा रोजगार, प्रधानमंत्री करेंगे गरीब कल्‍याण रोजगार योजना की शुरुआत

प्रवासी मजदूरों को अपने गांव में ही मिलेगा रोजगार, प्रधानमंत्री करेंगे गरीब कल्‍याण रोजगार योजना की शुरुआत

50 हजार करोड़ रुपए की लागत से शुरू की जा रही इस योजना के तहत कामगारों को 25 प्रकार के काम दिए जाएंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 18, 2020 11:52 IST
pm narendra modi to launch garib kalyan rojgar abhiyaan on june 20- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

pm narendra modi to launch garib kalyan rojgar abhiyaan on june 20

नई दिल्‍ली। ग्रामीण भारत मे बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन करने और प्रवासी मजदूरों को अपने गृह स्‍थान पर ही रोजगार उपलब्‍ध कराने के लिए केंद्र सरकार गांवों के लिए बड़ी योजना की शुरूआत करने जा रही है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ग्रामीण भारत में रोजगार सृजन हेतु गरीब गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरूआत करेंगे।

इस योजना की शुरूआत बिहार के खगड़िया जिले के बेलदौर ब्लॉक के तेलिहर गांव से होगी। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे। बताया गया है कि इस योजना के तहत देश के विभिन्न भागों से पलायन कर अपने अपने गांव पहुंचे प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

इसके साथ ही साथ इस अभियान को देश के छह राज्यों के 116 जिलों में शुरू किया जाएगा। अभियान को शुरू करने के मौके पर इन राज्यों के मुख्यमंत्री और सबंद्ध मंत्रालय के मंत्री भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे।

50 हजार करोड़ रुपए की लागत से शुरू की जा रही इस योजना के तहत कामगारों को 25 प्रकार के काम दिए जाएंगे। जिन राज्यों को इस योजना से फायदा होगा उसमें बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड और ओडिशा शामिल हैं।

Write a comment
X