1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने IOC के साथ मिलकर पेश किया को-ब्रांडेड रूपे डेबिट कार्ड

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने IOC के साथ मिलकर पेश किया को-ब्रांडेड रूपे डेबिट कार्ड

सुरक्षित और सुविधाजनक संपर्करहित भुगतान के जरिये यह कार्ड ग्राहकों की रोजाना की खरीदारी को भी सुगम बनाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2021 11:48 IST
SBI, IOC launch co-branded RuPay debit card- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

SBI, IOC launch co-branded RuPay debit card

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) ने गुरुवार को मिलकर एक संपर्करहित सह-ब्रांड रूपे डेबिट कार्ड पेश किया। बैंक ने बयान में कहा गया है कि देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर यह कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। यह एक संपर्करहित कार्ड है और इसमें 5,000 रुपये तक का भुगतान टैप के साथ किया जा सकता है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि हमारा मानना है कि टैप एंड पे  प्रौद्योगिकी के साथ यह सह-ब्रांड वाला कार्ड कई आकर्षक लाभ और पेशकश उपलब्ध कराएगा। कार्डधारकों को इससे ईंधन की खरीद पर अच्छा अनुभव होगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षित और सुविधाजनक संपर्करहित भुगतान के जरिये यह कार्ड ग्राहकों की रोजाना की खरीदारी को भी सुगम बनाएगा। इस कार्ड के जरिये इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों से ईंधन खरीदने पर कार्डधारकों को 0.75 प्रतिशत लॉयल्टी अंक मिलेंगे। कार्ड के जरिये ईंधन की मासिक खरीद की कोई सीमा नहीं है।

बीपीसीएल के साथ मिलकर किया क्रेडिट कार्ड जारी

इससे पहले एसबीआई कार्ड ने पिछले माह भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (बीपीसीएल) के साथ मिलकर बीपीसीएल एसबीआई कार्ड ऑक्टेन जारी किया था। इसके तहत उन ग्राहकों को अधिकतम बचत की पेशकश की गई है, जो ईंधन खरीदारी में बड़ी राशि खर्च करते हैं। क्रेडिट कार्ड को इस रूप से डिजाइन किया किया गया है, जिससे उन ग्राहकों को अधिकतम बचत हो जो ईंधन पर अधिक राशि खर्च करते हैं।

बीपीसीएल-एसबीआई कार्ड ऑक्टेन बीपीसीएल ईंधन और मैक ल्यूब्रिकेन्ट, भारत गैस (एलपीजी) पर खर्च (केवल वेबसाइट और ऐप पर) तथा बीपीसीएल के ‘इन और आउट’ सुविधा स्टोर पर व्यय पर 25X रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। बयान के अनुसार कार्ड के तहत बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर ईंधन और ल्यूब्रिकेंट पर खर्च में 7. 25 प्रतिशत मूल्य वापसी (एक प्रतिशत अधिभार छूट समेत) तथा भारत गैस पर खर्च में 6. 25 प्रतिशत मूल्य वापसी का लाभ मिलेगा। इसके अलावा इसमें डिपार्टमेंटल स्टोर और किराना दुकानों समेत अन्य नियमित खर्च की श्रेणी में भी लाभ का प्रावधान किया गया है।

कंपनी के अनुसार कार्डधारक देशभर में 17,000 से अधिक बीपीसीएल पेट्रोल पंपों पर छूट का लाभ ले सकते हैं। इसमें ईंधन मामले में कोई न्यूनतम लेन-देन की सीमा नहीं है। इससे ग्राहक हर बार ईंधन खरीद पर बचत कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Good News: पेट्रोल-डीजल जल्‍द हो सकता है सस्‍ता, सरकार के सामने रखा गया है ये प्रस्‍ताव

यह भी पढ़ें: Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

यह भी पढ़ें: Price Hike: दिल्‍ली में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, एक लीटर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

यह भी पढ़ें: 21 यूनिकॉर्न और 29 सूनिकॉर्न का घर है भारत, जानिए इनके बारे में

यह भी पढ़ें:  छोटे निवेश के साथ आपको लखपति बना देगी ये स्‍कीम, मिलते हैं बहुत सारे फायदे

Write a comment
bigg boss 15