1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Twitter पर अब आप भी ले सकते हैं ब्लू टिक, बस फ़ॉलो करने होंगे ये तरीक़े

Twitter पर अब आप भी ले सकते हैं ब्लू टिक, बस फ़ॉलो करने होंगे ये तरीक़े

Twitter Blue Tick: Twitter पर हर कोई ब्लू टिक पाना चाहता है। उसकी ख्वाहिश होती है कि उसका आईडी वेरिफाई (Verify) हो जाए। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके ट्विटर आईडी का वेरिफिकेशन हो जाए तो यह बेहद आसान काम है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 10, 2022 17:51 IST
Twitter पर अब आप भी ले सकते...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Twitter पर अब आप भी ले सकते हैं ब्लू टिक, ये रहे तरीके

Highlights

  • Twitter ने वेरिफ़िकेशन के लिए क्राइटेरिया भी तय किया है
  • सरकार के अकाउंट को आसानी से मिलता है ब्लू टिक
  • एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और ऐक्टिविस्ट को भी Twitter करता है वेरीफाई

Twitter Blue Tick: आज का जमाना सोशल मीडिया (Social Media) का हो गया है। हर कोई सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी बनना चाहता है। उसकी ख्वाहिश होती है कि उसका आईडी वेरिफाई (Verify) हो जाए। आईडी के सामने एक ब्लू टिक (Blue Tick) दिखे। ट्विटर पर आपने पीएम, सीएम, पत्रकार और बड़े लोगों के आईडी के सामने ब्लू टिक जरूर देखी होगी। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके ट्विटर आईडी का वेरिफिकेशन (Verification) हो जाए तो यह बेहद आसान काम है। बस आपको हमारे द्वारा बताए जा रहे कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा। 

कौन कर सकता है अप्लाई?

Twitter ने वेरिफ़िकेशन के लिए क्राइटेरिया भी तय किया है। क्राइटेरिया फुलफिल करने वाले अकाउंट वेरिफ़िकेशन आसानी से कर सकते हैं। Twitter ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में ये भी मेंशन किया है कि किस तरह के अकाउंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है।

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

Image Source : INDIA TV
ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

कैसे किया जाता है वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट?

इस समय ट्विटर वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर रहा है। अगर आप उपर बताए गए क्राइटेरिया में फिट बैठते हैं तो आप अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने आईडी को ओपेन करना होगा। उसमें आपको सेटिंग में जाने पर वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट करने का ऑप्शन मिल जाएगा। 

  1. Setting के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।
  2. Your Account पर क्लिक करें।
  3. Account Information के ऑप्शन पर जाएं।
  4. फिर आपको Verification Request का ऑप्शन मिल जाएगा।

जब आपको अप्लाई करने का ऑप्शन दिख जाए तब आप उस पर क्लिक कर लें फिर आगे बढ़ें और मांगे जा रहे डिटेल को भर दें। उसके बाद ट्विटर के तरफ से रिक्वेस्ट सबमिट करने का कंफर्मेशन मेल आएगा। अगर आप एलिजिबल होते हैं तो आईडी एक हफ्ते के अंदर वेरिफाई हो जाएगी।

ऐसी गलती करने पर कंपनी हटा सकती है ब्लू टिक

कंपनी ने ये ब्लू टिक हटाने के लिए नई शर्तें ऐड की हैं। कंपनी ने कहा है कि इनऐक्टिव अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है। ट्विटर यूज़रनेम और बायो बदलने कि स्थिति में भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है। ट्विटिर वेरिफ़िकेशन जिस पद के लिए हुआ था अगर अब वो नहीं है तो ऐसी स्थिति में भी कंपनी ब्लू टिक हटा सकती है।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022