Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. अब एक ही एप से जमा कर पायेंगे Income Tax और GST, सरकार ने किया लांच

अब एक ही एप से जमा कर पायेंगे Income Tax और GST, सरकार ने किया लांच

आमतौर पर हमें इनकम टैक्स और जीएसटी दाखिल करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब आपकी यह परेशानी जल्द ही खत्म होने वाली है। बता दें कि जल्द ही आप फिक्स माई टैक्स एप के जरिये यह दोनों काम आसानी से कर सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 31, 2023 8:14 IST
Fix my tax app facility- India TV Paisa
Photo:CANVA एक एप के जरिये करिये इनकम टैक्स और जीएसटी जमा, जानिए इसके बारे में

Fix my tax app: अभी तक हम और आप इनकम टैक्स और जीएसटी जमा करने के लिए काफी परेशानी उठाते हैं, लेकिन यह समस्या जल्द ही खत्म होने वाली है क्योंकि एक एप आपका काम आसान करने वाला है। बता दें कि फिक्स माई टैक्स एप के जरिये आप एक ही जगह से इनकम टैक्स और जीएसटी जमा कर सकेंगे। इसके साथ ही इस एप में हम सब की सहूलियत के लिए विभिन्न तरह के फीचर्स को जोड़ा गया है, जिसके बारे में आज हम आपको बेहतरी से जानकारी देने वाले हैं। 

फिक्स माई टैक्स एप में यह है खास

बता दें कि अभी तक इनकम टैक्स और जीएसटी जमा करने को लेकर हर वर्ग को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, जिसे ही हल करने के लिए इस एप को डेवलप किया गया है। जहां फिक्स माई टैक्स एप जल्द ही लॉन्च होगा, इस एप की खासियतों को लखनऊ में आयोजित जी-20 सम्मेलन में सबके सामने रखा जा चुका है। दूसरी ओर इस एप में बिजनेस टू बिजनेस चैट, कर और कारोबार से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं का समाधान करने के फीचर्स जोड़े गए हैं, जोकि आप लोगों के लिए काफी मददगार होंगे। इसे जल्द ही आम लोगों के उपयोग के लिए सामने लाया जायेगा। 

फिक्स माई टैक्स एप फीचर्स

फिक्स माई टैक्स एप इनकम टैक्स और जीएसटी टैक्स जमा करने के साथ ही रिटर्न फाइल को आसान भी बनाएगा। इसके साथ ही इस एप के जरिये आप इनकम टैक्स और जीएसटी से जुड़ी समस्याओं का निदान भी विशेषज्ञों से पा सकेंगे, साथ ही इस एप का उपयोग करना भी काफी आसान होगा। 

फिक्स माई टैक्स एप चार्ज

फिक्स माई टैक्स एप को एक स्टार्टअप द्वारा 1 करोड़ रूपये की लागत से बनाया जा रहा है, जिसके उपयोग के लिए आपको मामूली शुल्क को अदा करना होगा। दूसरी ओर यह एप इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग से लिंक होगा, जहां से आम लोग आसानी से इनकम टैक्स और जीएसटी टैक्स जमा कर पायेंगे। वहीं इस एप को इंफोटेक सिंगापुर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाया जा रहा है, जोकि इस एप को बनाने में तकनीकी और आर्थिक मदद दोनों कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement