Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान, जान लें टाइम टेबल और तारीख

भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान, जान लें टाइम टेबल और तारीख

त्योहार में भारी भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे ने यह खास इंतजाम किए हैं। लंबी दूरी से लेकर छोटी दूरी तक सफर तय करने में लोगों को सहूलियत देने की तैयारी में रेलवे लगातार जुटा हुआ है।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 15, 2023 8:41 IST
ट्रेन में लोगों को अन्दर भेजते आरपीएफ के जवान। - India TV Paisa
Photo:NORTHERN RAILWAY ट्रेन में लोगों को अन्दर भेजते आरपीएफ के जवान।

रेलवे ने त्योहारों में भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। रेलवे ने आनन्द विहार से राजगीर के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। साथ ही इसके अलावा वाराणसी से जौनपुर के बीच भी एक ट्रेन चलाने की घोषणा हुई है। उत्तर रेलवे के मुताबिक, 02365/02366 राजगीर-आनंद विहार-राजगीर एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेंगी। यह ट्रेन 21 नवंबर से लेकर 9 दिसंबर 2023 तक चलेगी। साथ ही वाराणसी से जौनपुर के बीच भी सप्ताह में छह दिन स्पेशल ट्रेन 15 नवंबर से लेकर 30 नवंबर 2023 तक चलेगी।

02365/02366 राजगीर-आनंद विहार-राजगीर एक्सप्रेस ट्रेन

21 नवंबर से हर शनिवार और मंगलवार को ट्रेन नंबर 02365 राजगीर से 20 बजे चलेगी और अगले दिन 15 बजे आनंद विहार स्टेशन पहुंच जाएगी। इसी तरह, 22 नवंबर से हर रविवार और बुधवार को चलने वाली ट्रेन नंबर 02366 आनंद विहार से 23 बजकर 30 मिनट पर चलेगी और अगले दिन 19 बजकर 10 मिनट पर राजगीर पहुंच जाएगी। यह ट्रेन बिहारशरीफ, बख्तियारपुर, पटना जंक्शन, दानापुर, आरा, बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय, प्रयागराग जंक्शन और गोविन्दपुरी स्टेशन पर रुकती हुई चलेगी।

05464/05463 वाराणसी सिटी-जौनपुर-वाराणसी सिटी स्पेशल ट्रेन

15 नवंबर से चलने वाली 05464 वाराणसी सिटी-जौनपुर स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर हर रोज वाराणसी सिटी से 10 बजकर 40 मिनट पर प्रस्थान करेगी और यह 13 बजे जौनपुर पहुंच जाएगी। इसी तरह, 05463 जौनपुर-वाराणसी सिटी स्पेशल ट्रेन जौनपुर से गुरुवार को छोड़कर हर रोज 15 नवंबर से 13 बजकर 20 मिनट रवाना होगी और 15 बजकर 30 मिनट पर वाराणसी सिटी पहुंच जाएगी। यह ट्रेन सारनाथ,कादीपुर, रजवारी,सिघौना रामपुर हॉल्ट, औड़िहार जंक्शन, फरिदहा हॉल्ट, दुधौंदा, दोभी, केराकट,गंगौली, मुफ्तीगंज और यदवेन्द्र नगर स्टेशनों पर रुकती हई चलेगी।

कई अतिरिक्त त्योहार विशेष ट्रेन चला रहा है रेलवे

उत्तर रेलवे छठ पूजा में यात्रियों की सुविधा हेतु कई अतिरिक्त त्योहार विशेष ट्रेन चला रहा है। दिल्ली जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर हेल्प डेस्क, बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी, लगातार घोषणाएं, सोशल मीडिया पर पोस्ट इत्यादि जैसे उचित कदम उठाए जा रहे हैं। देशभर से छठ में बिहार जाने वाले लोगों की बड़ी संख्या रेलवे स्टेशन पहुंच रही है। कई स्टेशनों पर भारी-भीड़ देखी जा रही है। लोगों को काफी असुविधा भी हो रही है। रेलवे पूरी कोशिश कर रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement