Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. गर्मी में राहत भरी ताजगी पाने के लिए ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते फ्रूट Juicer

गर्मी में राहत भरी ताजगी पाने के लिए ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते फ्रूट Juicer

If you want to be healthy and fresh in this summer, so these are Best Fruit Juicer below 2000 Rupees.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 11, 2016 8:05 IST
Fresh & Tasty: गर्मी में पाइए सेहत भरी ताजगी, ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते फ्रूट Juicer- India TV Paisa
Fresh & Tasty: गर्मी में पाइए सेहत भरी ताजगी, ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते फ्रूट Juicer

नई दिल्‍ली। गर्मी के दिनों में अपनी और बच्‍चों की सेहत का ख्‍याल रखना सबसे बड़ी टेंशन का काम होता है। ज्‍यादा पसीने, थकान और गर्मी से राहत पाने के लिए फलों का जूस पीना बेहद जरूरी हो जाता है। लेकिन जूस वास्‍तव में आपके लिए सेहतमंद है, इसकी गारंटी मिल पाना और भी ज्‍यादा मुश्किल है। सड़क किनारे मिलने वाला फ्रूट जूस आपको राहत देने की बजाए बीमार कर सकता हैं। वहीं कोल्‍ड ड्रिंक या बाजार में मिलने वाले शुगर और प्रिजर्वेटिव युक्‍त फ्रूट जूस फायदेमंद नहीं होते। ऐसे में आखिरी विकल्‍प होम मेड जूस है। तकनीकी विकास ने जूस निकालने जैसे बेहद झंझट वाले काम को भी आसान कर दिया है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज बाजार में मौजूद 2000 रुपए से सस्‍ते ऐसे ही 5 Juicer लेकर आई है, जिनका इस्‍तेमाल आपको गर्मी में बड़ी राहत देगा।

फिलिप्‍स जूसर

अगर आप भीषण गर्मी में सेहतभरी राहत पाना चाहते हैं तो आपके लिए फिलिप्‍स का Juicer बेहद खास है। ऑनलाइन वेबसाइट्स पर फिलिप्‍स का HL1631/J 500 जूसर 1,999 रुपए में मिल रहा है। यह जूसर 500 वॉट बिजली की खपत कर झटपट जूस तैयार कर देता है। इसमें पल्‍प और जूस अलग करने के लिए अलग सिस्‍टम हैं। इसकी डिजाइन और आकार काफी सुविधा जनक है, आप चाहें तो ट्रैवल के दौरान भी इसे साथ रख सकते हैं।

प्रेस्‍टीज PCJ 2.0 जूसर

अगर आप गर्मी के दिनों में फलों के ताजे जूस का मजा लेना चाहते हैं तो प्रेस्‍टीज PCJ 2.0 250 वाट का Juicer बेहद अहम है। ऑनलाइन वेबसाइट्स पर यह जूसर 1,659 रुपए में उपलब्‍ध है। यह जूसर जूस कलेक्टर जार के साथ आता है। जूसर में इंटरलॉकिंग सेफ्टी सिस्टम और थर्मल ओवर लोडेड प्रोटेक्टर जैसे फीचर्स हैं। इसके साथ इंस्ट्रक्शन मैन्युअल और वारंटी कार्ड साथ में आएगा।

तस्वीरों में देखिए 7000 रुपए से कम के कूलर्स

coolers below 7000 rs

Untitled-5 (8)IndiaTV Paisa

Untitled-1 (18)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (14)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (10)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (7)IndiaTV Paisa

सिग्नोरा केयर जूसर मिक्सर

होम एप्‍लाएंसेस बनाने वाली कंपनी सिग्नोरा केयर का यह Juicer बेहद किफायती और बढि़या पर्फोर्मेंस देने वाला है। ऑनलाइन बाजार में इसकी कीमत 1,499 रुपए है। यह 500 वाट का जूसर मिक्सर ग्राइंडर है। इसमें 500 वाट की पावरफुल स्पीड मोटर दी गई है। यह जूसर 3 अलग स्पीड कंट्रोलर के साथ आता है जिसमें पियानो टाइप स्विच होंगे। इसके जार 1.5 लीटर पॉलिकार्बोनेट और 500एमएल स्टेनलैस स्टील से बना हुआ है। इसके साथ पल्प कलेक्टर मैश भी आएगा जिसकी मदद से पल्प जूस बना सकते हैं।

ऑस्टर 3157-049 400

अगर आप बढि़या Juicer खरीदना चाहते हैं तो ऑस्टर 3157-049 एक अच्‍छा आप्‍शन है। ऑनलाइन मार्केट में इसकी कीमत 1,990 रुपए है। इसमें 400 वाट का जूस एक्सट्रैक्टर दिया गया है। यह ग्रे कलर में उपलब्ध है। इसके साथ एक अतिरिक्त वीड, स्टेलैस स्टील फिल्टर, क्लीनिंग ब्रश, डिटेच पार्ट्स भी दिए जाएंगे। इसकी मदद से अनानास, आधा सेब, नाशपाती, गाजर और स्टॉबैरी का जूस निकाल सकते हैं।

हुंडई HJS50W2A-DBB

कम कीमत में अच्‍छे Juicer की बात करें तो हुंडई HJS50W2A-DBB पर भी नजर डाल सकते हैं। ईकॉमर्स साइट्स पर इसकी कीमत 1,799 रुपए है। जूसर मिक्सर ग्राइंडर व्हाइट कलर में उपलब्ध है। यह स्मार्ट सेंसर तकनीक से लैस है। इसकी मदद से जूसिंग, ब्लैंडिंग, लिक्विडाइजिंग और ग्राइंडिंग कर सकते हैं। इसके साथ 2 जार, ब्लेड सेट और स्पैच्युला आएगा।

AC खरीदते वक्‍त रखें इन 5 बातों का ख्‍याल

कहां मिल रहे हैं सस्‍ते एसी, कूलर, टीवी, फ्रिज, जानने के लिए यहां क्लिक करें…

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement