Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. न्यू इंडिया एश्योरेंस राजस्थान के 4 करोड़ गरीबों को देगी स्वास्थ्य बीमा, 1,401 बीमारियों का होगा कैशलेस इलाज

न्यू इंडिया एश्योरेंस राजस्थान के 4 करोड़ गरीबों को देगी स्वास्थ्य बीमा, 1,401 बीमारियों का होगा कैशलेस इलाज

सार्वजनिक कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस सरकार द्वारा वित्तपोषित बीमा कार्यक्रम के तहत राजस्थान में करीब चार करोड़ गरीब लोगों को स्वास्थ्य बीमा लाभ उपलब्ध कराएगी।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: December 11, 2017 20:00 IST
Health Insurance- India TV Paisa
Health Insurance

नई दिल्ली। सार्वजनिक कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस सरकार द्वारा वित्तपोषित बीमा कार्यक्रम के तहत राजस्थान में करीब चार करोड़ गरीब लोगों को स्वास्थ्य बीमा लाभ उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि वह राज्य में करीब एक करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराएगी। राज्य सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के चार करोड़ लाभार्थियों तक पहुंचाया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि यह देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में से एक होगी। इसके तहत लोगों को 1,401 बीमारियों का कैशलेस इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। बीमाधारक को इस योजना के तहत 663 गंभीर बीमारियों के लिए तीन लाख रुपए का तथा 738 आम बीमारियों के लिए 30-30 हजार रुपए का कवर दिया जाएगा।

इसका कुल प्रीमियम 1,200 करोड़ रुपए सालाना होगा। राज्य सरकार प्रति परिवार 1,261 रुपये का खर्च वहन करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement