Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. इस सरकारी बैंक का FD हुआ और भी आकर्षक, ब्याज दरों में किया 0.50% तक इजाफा

इस सरकारी बैंक का FD हुआ और भी आकर्षक, ब्याज दरों में किया 0.50% तक इजाफा

बैंक ने 399 दिनों के लिए अपनी तिरंगा प्लस जमा योजना पर भी ब्याज दरों में बदलाव किया है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 10, 2023 12:17 IST
फिक्स्ड डिपोजिट- India TV Paisa
Photo:PIXABAY फिक्स्ड डिपोजिट

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में निवेशकों के लिए एफडी (FD) कराना अब पहले के मुकाबले और भी आकर्षक हो गया है। बैंक ने फिक्स्ड डिपोजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में 0.50 प्रतिशत तक का इजाफा कर दिया है। यह बढ़ोतरी  3 साल तक की अलग-अलग अवधि के लिए की गई है। नई दरें (Bank of Baroda FD Interest rate)दरें 9 अक्टूबर, 2023 से 2 करोड़ रुपये तक से कम जमा पर लागू हैं। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, बैंक 7.40 प्रतिशत सालाना तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक एफडी पर अब 7.90 प्रतिशत तक ब्याज कमा सकते हैं। 

तिरंगा प्लस जमा योजना पर ब्याज दरों में भी बदलाव

खबर के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने 399 दिनों के लिए अपनी तिरंगा प्लस जमा योजना पर ब्याज दरों (Bank of Baroda FD Interest rate) में भी बदलाव किया है। वरिष्ठ नागरिकों को इसमें सालाना 7.80 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ने इससे पहले मई 2023 और मार्च 2023 में रिटेल टर्म डिपॉजिट ब्याज दरें बढ़ाई थीं। इसके अलावा, बैंक (Bank of Baroda) ने अलग-अलग अवधियों में बल्क डिपोजिट ब्याज दरों (₹2 करोड़ से ₹10 करोड़ तक की जमा के लिए) में कई अवधि के लिए 1 प्रतिशत तक बढ़ा दी है।

प्राइवेट बैंकों ने भी किया है बदलाव
बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में एफडी कराने के लिए मौजूदा और नए कस्टमर्स बैंक की किसी भी शाखा में एक नई एफडी (Bank of Baroda FD) खोल सकते हैं। मौजूदा ग्राहकों द्वारा बैंक के मोबाइल ऐप (बीओबी वर्ल्ड)/नेट बैंकिंग (बीओबी वर्ल्ड इंटरनेट) के माध्यम से भी ऑनलाइन एफडी खोली जा सकती है। प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक और एचडीएफसी बैंक ने ₹2 करोड़ से कम जमा के लिए चुनिंदा अवधि पर सावधि जमा ब्याज दर में कटौती की है। इंडसइंड बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी अक्टूबर 2023 में अपनी सावधि जमा पर एफडी ब्याज दरों में बदलाव किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement