Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. शेयर, Gold, FD या लिक्विड फंड में कहां लगाते पैसा तो हो जाते मालामाल? 1, 3, 5 और 10 साल का रिटर्न देखिए

शेयर, Gold, FD या लिक्विड फंड में कहां लगाते पैसा तो हो जाते मालामाल? 1, 3, 5 और 10 साल का रिटर्न देखिए

हम आपको चार्ट की मदद से यह बता रहे हैं कि शेयर, Gold, FD या लिक्विड फंड में कहां पिछले 1, 3, 5 और 10 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न मिला है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 15, 2022 11:52 IST
निवेश माध्यम शेयर, Gold, FD...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV निवेश माध्यम शेयर, Gold, FD और लिक्विड फंड

आमतौर पर निवेशक बिना सोचे-समझे निवेश कर देते हैं। हालांकि, यह बिल्कुल गलत है। हमेशा प्लानिंग और रिसर्च कर ही निवेश करना चाहिए। इससे निवेश पर शानदार रिटर्न पाने में मदद मिलती है। साथ ही निवेश पर जोखिम भी कम हो जाता है। वित्तीय जानकारों का कहना है कि कभी भी एक बैलेंस पोर्टफोलियो बनाना आसान नहीं होता है। बेहतरीन पोर्टफोलियो तैयार करना और फिर उसे लंबे वक्‍त तक मेंटेन करना और भी सब्र का काम होता है। जिस वित्तीय लक्ष्य के लिए निवेश कर रहे हैं उस हिसाब से पोर्टफोलियो तैयार करना चाहिए। हम आपको चार्ट की मदद से यह बता रहे हैं कि शेयर, Gold, FD या लिक्विड फंड में कहां पिछले 1, 3, 5 और 10 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न मिला है। इससे आपको आगे बेहतर पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही आप अपने निवेश पर बंपर रिटर्न प्राप्त कर पाएंगे। 

निवेश माध्यम शेयर, Gold, FD और लिक्विड फंड

Image Source : INDIA TV
निवेश माध्यम शेयर, Gold, FD और लिक्विड फंड

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement