Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. टैक्स
  4. 31 तक ही फाइल करना होगा रिटर्न, सोशल मीडिया पर तारीख बढ़ने के मैसेज को विभाग ने बताया झूठा

31 तक ही फाइल करना होगा रिटर्न, सोशल मीडिया पर तारीख बढ़ने के मैसेज को विभाग ने बताया झूठा

इनकम टैक्स विभाग ने साफ कर दिया है कि टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त यानि कि शनिवार ही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 30, 2019 14:09 IST
Income Tax Return - India TV Paisa

Income Tax Return 

इनकम टैक्‍स विभाग ने साफ कर दिया है कि टैक्‍स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 31 अगस्‍त यानि कि शनिवार ही है। सोशल मीडिया पर जारी अफवाहों पर विराम लगाते हुए विभाग ने ट्विटर पर आदेश की एक कॉपी प्रकाशित की है। 

इनकम टैक्‍स विभाग ने कहा कि सीबीडीटी के संज्ञान में यह बात आई है कि सोशल मीडिया पर कई दिनों से मैसेज प्रचारित किया जा रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने टैक्‍स रिटर्न की तारीखें फिर बढ़ा दी हैं। आयकर विभाग ने कहा है कि ये सभी अफवाहें झूठी हैं। कर दाताओं को 31 अगस्‍त यानि शनिवार तक ही टैक्‍स रिटर्न दाखिल करना होगा। इसके बाद रिटर्न दाखिल करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

बता दें कि टैक्‍स रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई थी। लेकिन कई राज्‍यों में बारिश के चलते टैक्‍स विभाग ने इसमें एक महीने की ढील दी थी। यह सीमा भी 31 अगस्‍त को खत्‍म हो रही है। ऐसे में यदि आपने भी टैक्‍स रिटर्न फाइल नहीं किया है तो आप भी अगले कुछ घंटों में रिटर्न फाइल कर चिंता मुक्‍त हो लें। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tax News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement