Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गैंगस्टर्स के खिलाफ पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 11 अपराधी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों से जुड़े 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ये कार्रवाई केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर की गई।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 26, 2024 14:35 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI सांकेतिक तस्वीर

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस की गैंगस्टर रोधी कार्यबल ने केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान एक संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में बताया, ''पंजाब पुलिस के गैंगस्टर रोधी कार्यबल (एजीटीएफ) ने केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में चरणजीत सिंह और राजू शूटर द्वारा संचालित एक संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

अपराधियों पर हैं ये आरोप

गौरव यादव ने बताया कि सितंबर 2023 में तरनतारन के ढोटियां गांव में इस गिरोह के सदस्यों ने एक बैंक को लूटने की कोशिश की थी और इस दौरान आरोपियों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया था। डीजीपी ने पोस्ट में बताया, ''तरनतारन के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए राजू शूटर को उसके साथियों ने उसे 16 अप्रैल, 2024 को भगाने की कोशिश की थी।

डीजीपी ने दी ये जानकारी

उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी हत्या के प्रयास, डकैती और मादक पदार्थ की तस्करी करने जैसे संगठित आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में बताया कि इन आरोपियों के पास से चार हथियार- तीन पिस्तौल, एक डबल बैरल बंदूक और 26 कारतूस बरामद किए गए हैं।

आतंकी मॉड्यूल का एक सदस्य मंगलवार को हुआ था गिरफ्तार

अभी हाल में ही पंजाब पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर पाकिस्तान में बैठे आका से निर्देश ले रहा था। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी को जम्मू-कश्मीर में भय और अशांति पैदा करने के लिए लक्षित हत्याएं करने का काम सौंपा गया था। 

इनपुट-भाषा  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement