Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Amritpal Case: अमृतपाल सिंह का नया वीडियो आया सामने, कहा- जल्द दुनिया के सामने आऊंगा

इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने सिंह और उसके खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था।

Written By : PTI Edited By : Avinash Rai Updated on: March 31, 2023 7:47 IST
Amritpal Case Amritpal Singh's new video released said will come in front of the world soon- India TV Hindi
Image Source : AMRITPAL CASE, AMRITPAL SINGH NEW VIDEO, अमृतपाल सिंह का नया वीडियो आया सामने

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह ने बृहस्पतिवार को एक नया वीडियो जारी किया जिसमें उसने कहा कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा। एक दिन पहले सिंह ने पंजाब पुलिस को उसे गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी। सिंह का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर उसका एक ऑडियो क्लिप सामने आने के कुछ घंटों बाद आया है। ऑडियो क्लिप में उसने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह आत्मसमर्पण के लिए बातचीत कर रहा है। 

मैं जल्द ही आउंगा

सिंह ने वीडियो में पंजाबी में कहा, “जिनको ऐसा लगता है कि मैं भगोड़ा हूं और मैंने अपने साथियों को छोड़ दिया है, उन्हें यह भ्रम नहीं पालना चाहिए। मुझे मौत का डर नहीं है। और जल्द ही दुनिया के सामने पेश होउंगा और 'संगत' के बीच भी आउंगा।" उल्लेखनीय है कि सिंह और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था। इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने सिंह और उसके खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था।

परमात्मा ने बचाया

फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह ने इससे पहले फेसबुक लाइव के माध्यम से वीडियो जारी किया था। फरार होने के बाद अमृतपाल ने 40 मिनट के इस वीडियो में कहा था कि उसकी गिरफ्तारी ऊपर वाले के हाथ में है। कोई भी उसका बाल बांका नहीं कर सकता। इस वीडियो में अमृतपाल ने सिख युवकों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की आलोचना की है। उसने ये भी कहा है कि अगर पंजाब सरकार की मंशा मुझे गिरफ्तार करने की होती तो पुलिस मेरे घर आती और मैं मान जाता। वीडियो में अमृतपाल काली पगड़ी और शाल ओढ़े नजर आया है। उसने ये कहा है कि परमात्मा ने हमें गिरफ्तार करने के लिए भेजे गए 'लाखों पुलिस' के प्रयासों से बचाया। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement