Friday, April 26, 2024
Advertisement

12 दिन से फरार अमृतपाल अब होशियारपुर में दिखा? पुलिस ने सील किया इलाका, घर-घर चल रही तलाशी

अमृतपाल के फरार हो जाने के बाद से पंजाब पुलिस हाई-अलर्ट पर है। अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Khushbu Rawal Published on: March 29, 2023 10:58 IST
punjab police- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब पुलिस

होशियारपुर (पंजाब): खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के चीफ अमृतपाल सिंह के पंजाब के होशियारपुर जिले में छिपे होने की आशंका है। पंजाब पुलिस ने होशियारपुर के एक गांव में भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल और उसके सहयोगियों के मौजूद हो सकने की जानकारी मिलने के बाद इलाके में घर-घर जाकर व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है। पुलिस द्वारा पीछा करने के बाद कुछ संदिग्ध अपनी कार छोड़कर भाग गए थे, जिसके बाद मंगलवार देर रात मरनीयां गांव में और इसके आस-पास तलाश अभियान शुरू किया गया था।

लावारिस कार मिलने से बढ़ा शक

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को संदेह था कि भगोड़ा अमृतपाल और उसके सहयोगी कार में यात्रा कर रहे थे, जिसके बाद पंजाब पुलिस की ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ शाखा ने फगवाड़ा में उस कार का पीछा किया। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि वाहन में तीन या चार लोग सवार थे और ये लोग यहां मरनीयां कलां में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के निकट अपनी कार छोड़कर भाग गए। गांव की मंगलवार रात को घेराबंदी की गई और तलाश अभियान शुरू किया गया। इसके अलावा सड़कों पर जांच चौकियां और अवरोधक लगाए गए। पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ने के लिए मंगलवार देर रात घर-घर जाकर भी तलाशी ली।

18 मार्च से ही फरार है अमृतपाल
अमृतपाल के फरार हो जाने के बाद से पंजाब पुलिस हाई-अलर्ट पर है। अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था। इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने उसके और उसके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था। अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

काला चश्मा पहने और हाथ में कोल्ड ड्रिंक लिए आया नजर
अमृतपाल का एक नया वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वह अपने प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिंह के साथ दिख रहा है। वीडियो में अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के और मास्क पहने हुए दिख रहा है। इस सीसीटीवी फुटेज पर कोई तारीख नहीं है और यह दिल्ली के एक बाजार का बताया जा रहा है। इसमें भगोड़ा अमृतपाल काला चश्मा पहने और हाथ में कोल्ड ड्रिंक लिए सड़क पर चलते हुए दिख रहा है, जबकि पपलप्रीत सिंह एक बैग के साथ उसके पीछे चलता दिख रहा है। इस नए फुटेज पर पंजाब पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या वीडियो में दिख रहे व्यक्ति अमृतपाल सिंह और उसका सहयोगी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement