Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब में AAP को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो गए सांसद सुशील कुमार रिंकू

एक ओर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हैं तो वहीं, अब आम आदमी पार्टी के नेता भी बिखरने लगे हैं। अब पंजाब में AAP को बड़ा झटका लगा है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 27, 2024 16:09 IST
सुशील कुमार रिंकू।- India TV Hindi
Image Source : ANI सुशील कुमार रिंकू।

लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरे जा रहे हैं। सभी राजनीतिक दलों ने इस चुनाव के लिए अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि, इस चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने से पहले ही आम आदमी पार्टी को लगातार झटके लग रहे हैं। एक ओर पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हैं तो वहीं, अब आम आदमी पार्टी के नेताओं के भी अलग होने की खबरें सामने आ रही हैं। AAP को ताजा झटका पंजाब में लगा है। 

 सुशील कुमार रिंकू ने दिया झटका

पंजाब में आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। जालंधर की सीट से आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील कुमार रिंकू भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि सुशील कुमार रिंकू लोकसभा में आम आदमी पार्टी के एकमात्र सांसद हैं। सुशील ने बीते साल मई महीने में आयोजित हुए जालंधर उपचुनाव में 57 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी।

जानें सुशील कुमार रिंकू के बारे में

सुशील कुमार रिंकू कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक रह चुके हैं। रिंकू ने कांग्रेस पार्टी से ही अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। रिंकू 1990 में एनएसयूआई के सक्रिय सदस्य रहे हैं। हालांकि, 2023 में हुए जालंधर उपचुनाव से पहले सुशील कुमार रिंकू ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया था। 

पंजाब में कब होंगे चुनाव? 

पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं और यहां चुनाव एक ही चरण में संपन्न कराया जाएगा। पंजाब में लोकसभा चुनाव के अंतिम यानि 7वें चरण में 1 जून को मतदान होगा। इसके साथ ही यहां मतगणना 4 जून को ही होगी। बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का 07 मई, चौथे चरण का मतदान 13 मई, पांचवें चरण का मतदान 20 मई, छठे चरण का मतदान 26 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को संपन्न कराया जाएगा। इसके साथ ही पूरे देश में मतगणना 4 जून को संपन्न होगी।

ये भी पढ़ें- अकाली बीजेपी गठबंधन को लेकर सुखबीर बादल ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या-क्या कहा?


अकाली दल से नहीं बनी बात, भाजपा ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement